Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Royal Enfield Bullet 350 सितंबर में होगी लॉन्च, आइए जानते हैं इसकी खासियत

Royal Enfield Bullet 350: दुनिया की जानी-मानी रॉयल एनफील्ड बुलेट अपनी नई बुलेट 1 सितंबर, 2023 को लॉन्च करने जा रही है.

Latest News
New Royal Enfield Bullet 350 सितंबर में होगी लॉन्च, आइए जानते हैं इसकी खासियत

Royal Enfield Bullet 350

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) प्रतिष्ठित बाइक निर्माता की सबसे लोकप्रिय बाइक है. रॉयल एनफील्ड बुलेट मॉडल को इतना प्यार मिला कि कई लोग दूसरी रॉयल एनफील्ड बाइक्स को भी बुलेट कहकर बुलाते हैं. रॉयल एनफील्ड बुलेट लगभग 90 साल पुरानी है और इसे पहली बार नवंबर 1932 में लंदन के ओलंपिया मोटरसाइकिल शो में प्रदर्शित किया गया था. तब से, रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 पिछले कुछ वर्षों में कई डिजाइन परिवर्तनों से गुजरी है और अब हम जल्द ही रॉयल एनफील्ड 350 की एक और पीढ़ी देखेंगे. रॉयल एनफील्ड ने घोषणा की है कि नई पीढ़ी की बुलेट 350 1 सितंबर को लॉन्च होगी. 2022 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 कंपनी के जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसका उपयोग रॉयल एनफील्ड उल्का 350 और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 द्वारा भी किया जाता है. उम्मीद जताया जा रहा है कि इससे प्लेटफॉर्म की बेहतर स्थिरता और प्रदर्शन प्रदान होगी.

नई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को रॉयल एनफील्ड हंटर 350 और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के बीच स्थित किया जाएगा. जब इंजन की बात आती है, तो बुलेट 350 को 349cc जे-प्लेटफॉर्म इंजन द्वारा संचालित किया जाता है, जो 20.2hp और 27Nm का टॉर्क का उत्पादन करने की उम्मीद है. बाइक में स्प्लिट डबल-क्रैडल फ्रेम और मानक के रूप में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वैकल्पिक ट्रिपर नेविगेशन पॉड, बेहतर स्विचगियर और इलेक्ट्रिक स्टार्टर जैसे कई नए फीचर्स भी मिलेंगे.

यह भी पढ़ें:  Home Loan Subsidy: घर खरीदना हुआ आसान, जानिए कैसे सरकारी योजना से पा सकते हैं बंपर सब्सिडी

नए फीचर्स और बेहतर प्लेटफॉर्म के चलते 2023 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी होने की उम्मीद है. उम्मीद है कि नई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 1.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement