Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UK Visa Update: अब सिर्फ 15 दिन में मिलेगा यूके का वीजा, नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार

UK Travel Visa Application: अगर आप यूके जाने की तैयारी कर रहे हैं तो अब वीजा मिलने में मुश्किल नहीं होगी. अब आपको सिर्फ 15 दिनों में वीजा मिल जाएगा.

Latest News
UK Visa Update: अब सिर्फ 15 दिन में मिलेगा यूके का वीजा, नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार

UK Travel Visa Application

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जब कभी हम कहीं बाहरी देश में ट्रेवल करने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले दिमाग में वीजा एप्लीकेशन आता है. ये वीजा एप्लीकेशन का प्रोसेस इतना लंबा और समय लेने वाला होता है कि कई लोग तो 2-3 महीने पहले ही एप्लीकेशन देना शुरू कर देते हैं. लेकिन अब ऐसी परेशानी नहीं होगी खासकर जब आप UK (यूनाइटेड किंगडम) की यात्रा करेंगे. बता दें कि यूके के लिए वीजा एप्लीकेशन का प्रोसेस टाइम काफी कम (UK Travel Visa Application) कर दिया गया है. इसपर ब्रिटिश हाई कमीशन के एलेक्स हिल्स ने कहा कि अब भारत से यूके के लिए मात्र 15 दिन के अंदर वीजा मिल सकेगा.

WION की एक रिपोर्ट के मुताबिक एलेक्सिस एलिस के मुताबिक भारत ने दावा किया है कि पिछले वर्ष की तुलना में भारत से छात्रों की संख्या में 89 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इस दौरान विजिटर वीजा के समय को कम करने के साथ-साथ अब स्किल्ड वर्कर वीजा के समय को भी कम करने पर काम चल रहा है.

एलिस ने बताया कि, “अभी भी कुछ ऐसे मामले हैं जहां वीजा मिलने में काफी समय लगता है. लेकिन ऐसा ना हो और ज्यादा लोग आसानी से भारत से यूके जा सकें इस पर काम चल रहा है.”

साथ ही ब्रिटिश हाई कमीशन ने कहा कि “आवेदकों से जब जानकारी मांगे जाए तो वह जानकारी दें.” भारत से बड़ी तादाद में छात्र यूके पढ़ने के लिए जाते हैं. इसलिए जितनी जल्दी हो सके वीजा के लिए आवेदन करने की सलाह दी जाती है.

यूके में भारतीय उच्चायुक्त, विक्रम दोरईस्वामी ने घोषणा की थी कि भारत आने वाले ब्रिटिश नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा फिर से शुरू करने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: केंद्र के कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, अकाउंट में आयेंगे इतने रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement