Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Waterlogging On Tracks: 7-15 जुलाई तक लगभग 300 मेल/एक्सप्रेस और 406 पैसेंजर ट्रेनें हुईं रद्द, यहां जानें सबकुछ

खराब मौसम के चलते कई शहरों में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. 7 जुलाई से लेकर 15 जुलाई के बीच 500 से हयादा यात्री ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

Latest News
Waterlogging On Tracks: 7-15 जुलाई तक लगभग 300 मेल/एक्सप्रेस और 406 पैसेंजर ट्रेनें हुईं रद्द, यहां जानें सबकुछ

Waterlogging On Tracks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के बाद पटरियों पर पानी भर जाने के कारण 7 जुलाई से 15 जुलाई के बीच 300 से अधिक मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें और 406 पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर, लगभग 600 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें और 500 से अधिक यात्री ट्रेनें जलभराव से प्रभावित हुई हैं.

उत्तर पश्चिम भारत में शनिवार से तीन दिनों तक लगातार बारिश हुई, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में "भारी से अत्यधिक भारी" बारिश दर्ज की गई.

इसके परिणामस्वरूप नदियां, खाड़ियां और नाले उफान पर आ गए जिससे बुनियादी ढांचे को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा और जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में आवश्यक सेवाएं बाधित हो गईं.

यह भी पढ़ें:  SBI में ऑनलाइन पीपीएफ खाता कैसे खोलें, यहां जानें पूरा स्टेप

उत्तर रेलवे, जो इस क्षेत्र की आपूर्ति करता है, ने लगभग 300 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है, 100 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया है और 191 अन्य का मार्ग बदल दिया है/ अधिकारियों ने कहा कि इसकी लगभग 67 ट्रेनें भी कम हो गई हैं.

उन्होंने बताया कि भारी जलभराव के कारण उत्तर रेलवे ने भी 406 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया, 28 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया, 56 ट्रेनों को शॉर्ट-ऑरिजिनेट किया और 54 ट्रेनों को शॉर्ट-टर्मिनेट किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement