Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBSE Scholarship 2022: सीबीएसई सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

सीबीएसई सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप योजना शुरू की गई है. आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा.

Latest News
CBSE Scholarship 2022: सीबीएसई सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

CBSE Scholarship 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सीबीएसई सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप योजना (CBSE Single Girl Child Scholarship Scheme) शुरू की गई है. जिनके परिवार में केवल एक ही बालिका है वे इस छात्रवृत्ति का लाभ उठा सकते हैं. इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीबीएसई ने इस स्कॉलरशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो लोग इसके लिए पात्र हैं वे आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर 2022 है. आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा.

योग्यता क्या होनी चाहिए

प्राप्त आवेदनों का सत्यापन 21 अक्टूबर से 21 नवंबर 2022 तक किया जाएगा. इस योजना का उद्देश्य मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करना है ताकि उन्हें आगे की पढ़ाई जारी रखने में आर्थिक परेशानी का सामना न करना पड़े. इस योजना के तहत आवेदन करने वाली छात्राओं को 10वीं कक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले छात्र के माता-पिता की एक संतान होनी चाहिए.

दो साल के लिए मिलेगी स्कॉलरशिप

अगर उसके कोई अन्य भाई-बहन हैं तो उसे इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा. इस योजना के तहत छात्राओं को 11वीं और 12वीं यानी लगातार 2 साल तक स्कॉलरशिप दी जाती है. इस योजना से संबंधित जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जा सकते हैं. सीबीएसई द्वारा हर साल सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप दी जाती है.

यह भी पढ़ें:  Whtasapp Update: अगर आप व्हाट्सएप के फीचर्स का सबसे पहले उठाना चाहते हैं फायदा, तो डाउनलोड करें ये...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement