Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC Update: अब UTS Mobile App से कितनी भी दूरी की टिकट करें बुक, प्रतिबंध हटा

UTS मोबाइल ऐप एप्लीकेशन सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (CRIS) द्वारा विकसित किया गया है और यह एंड्रॉइड और विंडोज स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध है.

Latest News
IRCTC Update: अब UTS Mobile App से कितनी भी दूरी की टिकट करें बुक, प्रतिबंध हटा

UTS Mobile App

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर में, भारतीय रेलवे ने सोमवार को कहा कि उसने गैर-उपनगरीय वर्गों के लिए 20 किमी तक की दूरी से यूटीएस मोबाइल ऐप (UTS Mobile App) पर उनरिजर्व्ड टिकट बुक करने की सुविधा का विस्तार करने का फैसला किया है.

उपनगरीय क्षेत्रों के लिए, दूरी बढ़ाकर 5 किमी कर दी गई है. इससे पहले, उनरिजर्व्ड टिकट बुकिंग प्रणाली ऐप ने यात्रियों को गैर-उपनगरीय खंडों में 5 किमी तक टिकट बुक करने की अनुमति दी थी. उपनगरीय खंड के लिए टिकट बुक करने के लिए दूरी का प्रतिबंध 2 किमी था.

यूटीएस मोबाइल ऐप (UTS Mobile App) एप्लीकेशन सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (CRIS) द्वारा विकसित किया गया है और यह एंड्रॉइड और विंडोज स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध है. यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) या विंडोज स्टोर (Windows Store) से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

इसमें कोई एडवांसटिकट बुकिंग की अनुमति नहीं है क्योंकि ऐप केवल उनरिजर्व्ड टिकटों के लिए है. यात्री बिना टिकट की हार्ड कॉपी लिए यात्रा कर सकता है. जब भी टिकट चेकिंग स्टाफ टिकट मांगेगा, यात्री ऐप में 'टिकट दिखाएं' विकल्प का उपयोग करेगा.

यह भी पढ़ें:  PFRDA ने CKYC डॉक्यूमेंटेशन के जरिए पेपरलेस ऑनबोर्डिंग को बनाया और भी आसान, जानिए कैसे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement