Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI ने दी गुड न्यूज! FD पर बढ़ाईं ब्याज दरें, ये रही पूरी डिटेल

SBI ने अपने ग्राहकों को गुड न्यूज दी है. स्टेट बैंक ने FD पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. पढ़िए यह रिपोर्ट.

Latest News
SBI ने दी गुड न्यूज! FD पर बढ़ाईं ब्याज दरें, ये रही पूरी डिटेल

फिक्स्ड डिपॉजिट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप एसबीआई (SBI) बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) सुविधा का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल  SBI बैंक ने अपनी इस सर्विस पर दी जाने वाली ब्याज दरों को बढ़ा कर ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. SBI बैंक ने दो करोड़ रुपये और उससे ज्यादा की FD पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. इन नई दरों के बारे में SBI ने मंगलवार यानी कि 10 मई को अपने वेबसाइट पर अपलोड जानकारी दी. यह नई दरें 10 मई से ही लागू हो गईं हैं. मालूम हो इससे पहले बैंक ने जनवरी में भी अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की थी.

इतने दिन पर इतना मिलेगा ब्याज

अगर ग्राहक सात दिन से लेकर 45 दिन के लिए FD करते हैं तो मैच्योरिटी वाली जमा राशि पर सिर्फ 3 प्रतिशत की दर से ही ब्याज दिया जाएगा. बैंक ने इस ब्रैकेट में ब्याज पर कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि अगर 46 दिन से लेकर 149 दिन तक ग्राहक FD करता है तो मैच्योरिटी वाली जमा राशि पर 3.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. वहीं नए बदलाव के मुताबिक 180 दिन से लेकर 210 दिन तक FD की मैच्योरिटी वाली जमा राशि पर 3.50 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा. इसके अलावा 211 दिन से ज्यादा और एक साल से कम की अवधि पर एफडी (Fixed Deposit) की मैच्योरिटी वाली जमा राशि पर 3.75 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा. मालूम हो कि एक साल से ज्यादा और दो साल से कम की अवधि पर एफडी मैच्योरिटी वाली जमा राशि पर 4 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Cryptocurrency: सिर्फ 3 Bitcoin से इस युवक ने खरीदा यहां आलीशान घर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement