Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma की कप्तानी पर लटकी तलवार, इन खिलाड़ियों को बड़ी जिम्मेदारी देने के मूड में है मैनेजमेंट

Rohit Sharma Captaincy: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी तलवार लटक रही है. माना जा रहा है कि बोर्ड और चयनकर्ता इस पर जल्द फैसला भी ले सकते हैं. जानें किसे मिल सकती है कमान.

Rohit Sharma की कप्तानी पर लटकी तलवार, इन खिलाड़ियों को बड़ी जिम्मेदारी देने के मूड में है मैनेजमेंट

Rohit Sharma Captaincy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) में टीम इंडिया की करारी हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं. ऐसी चर्चा भी हो रही है कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद मैनेजमेंट इस पर बड़ा फैसला ले सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिलहाल वर्ल्ड कप तक कोई फेर-बदल नहीं किया जाए लेकिन उसके बाद कुछ बड़े बदलाव जरूर होंगे. इसमें तीनों फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान से लेकर भविष्य के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए रोटेशन पॉलिसी जैसी चर्चाएं हैं. जानें अगर रोहित शर्मा से टेस्ट कप्तानी छीनी जाती है तो किन खिलाड़ियों को यह मौका मिल सकता है. 

वर्ल्ड कप 2023 के बाद हो सकता है फैसला 
वर्ल्ड कप 2023 में अब 4 महीने से भी कम का समय है. ऐसे वक्त में कप्तानी में बदलाव करके बीसीसीआई टीम के मनोबल पर कोई नकारात्मक असर नहीं डालना चाहती है. हालांकि वर्ल्ड कप में अगर टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा तो रोहित शर्मा की कप्तानी पर कोई संकट नहीं आएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वर्ल्ड कप के बाद टेस्ट के लिए नए कप्तान का ऐलान किया जा सकता है. बोर्ड टेस्ट के लिए अलग और टी20 और वनडे फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान के फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने द्विपक्षीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टी20 वर्ल्ड और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दोनों में हार का मुंह देखना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: 'द्रविड़ को हटाओ, Dhoni और इस ऑस्ट्रेलियाई को बनाओ कोच फिर देखना रिजल्ट'

हार्दिक पंड्या और अजिंक्य रहाणे के नाम पर चर्चा 
मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि टी20 और वनडे की कप्तानी हार्दिक पंड्या को मिल सकती है जबकि टेस्ट की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा सकती है. केएल राहुल के नाम की भी टेस्ट कप्तान के तौर पर चर्चा की बात की जा रही है. हालांकि यह सब कुछ वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन के बाद ही तय होगा. फिलहाल टीम की अगली सीरीज वेस्टइंडीज के साथ है. कैरेबियाई टीम के साथ वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें: विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI की पूरी तैयारी, जानें शुरू से लेकर आखिरी तक का पूरा शेड्यूल   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement