Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: घर में ही निकली इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट की हवा, लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब 

Ashes 2023 Lords Test Day 4: लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. इंग्लैंड पर लगातार दूसरे टेस्ट में हार का खतरा मंडरा रहा है.

Ashes 2023: घर में ही निकली इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट की हवा, लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब 

Ashes 2023 2nd Test Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशेज 2023 (Ashes 2023) का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. मेजबान इंग्लैंड की हालत देश में ही खराब है और ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरा टेस्ट जीतने की कगार पर है. पिछले कुछ वक्त से इंग्लैंड की टीम जिस बैजबॉल रणनीति के दम पर लगातार मुकाबले जीत रही थी उसकी हवा अपने ही देश में निकलती दिख रही है. टेस्ट क्रिकेट के बुनियादी उसूलों पर चलते हुए ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत दिख रही है. अब देखना है कि मैच के आखिरी दिन पासा पलटता है या फिर ऑस्ट्रेलिया 2-0 की अजेय बढ़त की ओर बढ़ जाएगी. 

आखिरी दिन इंग्लैंड को बनाने हैं 257 रन
इंग्लैंड को चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया (Eng Vs Aus 2ND Test) से जीत के लिए 371 रनों का लक्ष्य मिला है. इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही है और चौथे दिन के स्टंप्स तक 114 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं. अब अगर इंग्लैंड को यह मैच बचाना है, तो बेन स्टोक्स को कप्तानी पारी खेलकर दिखानी होगी. साथ ही, जिस बैजबॉल क्रिकेट की अब तक इतनी चर्चा थी उस रणनीति के दम पर लॉर्ड्स में मैच जीतना होगा. खेल के आखिरी दिन अगर इंग्लैंड को मैच बचाना है तो उसे किसी भी हाल में बिना ऑलआउ हुए 257 रन बनाने होंगे. क्रीज प बेन डकेट और बेन स्टोक्स मौजूद हैं. चौथी पारी में पैट कमिंस ने दो और मिचेल स्टार्क ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 से पहले खत्म नहीं हो रही है पाकिस्तान की हेकड़ी, अब भारत में सुरक्षा के डर का बनाया बहाना  

ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज में बना चुकी है बढ़त 
ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है और अगर मेजबान टीम लॉर्ड्स टेस्ट भी हार जाती है तो आगे वापसी बेहद मुश्किल हो जाएगी. हालांकि बेन डकेट पहली पारी में शतक से चूक गए थे और दूसरी पारी में उनके वह कसर पूरी करने का मौका है. अगर कप्तान बेन स्टोक्स और डकेट बड़ी साझीदारी कर लेते हैं तो मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच सकता है. एजबेस्टन टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने टेलएंडर्स के दम पर पांचवें दिन मुकाबला जीता था. इंग्लैंड की टीम में कभी भी मैच पलटने का माद्दा है.

यह भी पढ़ें: Rinku Singh Form: रिंकू सिंह की फॉर्म को लगी किसकी नजर, दलीप ट्रॉफी में नहीं बन पा रहे रन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement