Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup में इतनी बार हुए हैं Ind vs Pak मुकाबले, जानें किसने जीते हैं ज्यादा मैच

Asia Cup 2023: 15 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिल गई है, जो 31 अगस्त से खेला जाएगा.

Asia Cup में इतनी बार हुए हैं Ind vs Pak मुकाबले, जानें किसने जीते हैं ज्यादा मैच

asia cup 2023 india vs pakistan head to head know how many times india beat pakistan in asia cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को जरूर मिली है लेकिन देखा जाए, तो पाकिस्तान से ज्यादा मेजबान श्रीलंका नजर आता है. पाकिस्तान एशिया कप 2023 में सिर्फ 4 मैचों की मेजबानी करेगा, तो श्रीलंका बचे हुए मैचों को होस्ट करने के लिए तैयार है. इसके अलावा फाइनल मुकाबला भी पाकिस्तान में नहीं खेला जाएगा. हालांकि पाकिस्तान इस बात से जरूर खुश होगा कि उनके हाईब्रिड मॉडल को एसीसी की मीटिंग में मंजूरी मिल गई. हालांकि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अगर हुआ तो वह श्रीलंका में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस उत्साहित रहते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि दोनों एशिया कप के इतिहास में कितनी बार आमने-सामने हुई हैं और किस टीम का पलड़ा भारी रहा है. 

ये भी पढ़ें: इस तारीख से शुरू हो रहा एशिया कप, जानें कहां होगा IND vs PAK मुकाबला

एशिया कप 2023 का आगाज 31 अगस्त से होगा. हालांकि अभी तक इसका पूरा कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है. हालंकि उम्मीद जरूर है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार जरूर आमने सामने होंगी. एशिया कप के इतिहास में पाकिस्तान और भारत की टीमें 16 बार आमने सामने हो चुकी हैं. 9 मैच भारत ने जीते हैं तो 6 बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है. एक मुकाबला रद्द कर दिया गया था. अगर आखिरी 5 मुकाबलों की बात की जाएगा तो भारत ने 4 मैच जीते हैं तो सिर्फ एक बार पाकिस्तान को जीत मिली है. पिछले एशिया कप 2022 के दौरान भारत और पाकिस्तान की टीमें दो बार आमने सामने हुई थीं. पहला मुकाबला भारत ने अपने नाम किया था तो दूसरे मैच में पाकिस्तान ने बाजी मारी थी. 

एशिया कप में आमने सामने होंगी भारत और पाक की टीमें?

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबला हमेशा की कांटे का होता है. इस बार भी दोनों टीमें एक बार फिर से आमने सामने होने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान जहां मेजबान के रूप में खेलेगा जरूर लेकिन मैच पाकिस्तान से बाहर आयोजित होगा. दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अपने वर्ल्डकप टीम को टेस्ट करना चाहेंगी. क्यों इस टूर्नामेंट के ठीक बाद वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन होगा, जो भारत में खेला जाएगा.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement