Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान से पूरी तरह छिन सकती है एशिया कप 2023 की मेजबानी, हालत देख कोई भी देश नहीं खेलना चाहेगा वहां

ACC की मीटिंग में भले ही पाकिस्तान को मेजबान बनाए रखने के लिए उसे 4 मैच होस्ट करने की इजाजत दे दी गई है लेकिन अब वे मैच भी पाकिस्तान से छिन सकते हैं.

पाकिस्तान से पूरी तरह छिन सकती है एशिया कप 2023 की मेजबानी, हालत देख कोई भी देश नहीं खेलना चाहेगा वहां

asia cup 2023 likely to moved out from pakistan after flooding situation in Lahore india vs pakistan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: काफी कड़ी मशक्कत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजाबानी बचाने में कामयाब रहा. एसीसी ने जब एशिया कब 2023 के कार्यक्रम का ऐलान किया तो पाकिस्तान को सिर्फ 4 मैच होस्ट करने की अनुमति दी गई. अब ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान में वो 4 मैच भी नहीं हो पाएंगे. आपको बता दें कि बारिश की वजह के वहां बाढ़ जैसा माहौल हो गया है. गली मोहल्ले में लोग नाव चला रहे हैं. एक से दूसरे जगह जाने के लिए लोगों को तैरना पड़ रहा है. ऐसे में पाकिस्तान में क्रिकेट मैच कराना मुश्किल नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs WI: किंग कोहली ने यशस्वी जायसवाल को दिया गुरु ज्ञान, वीडियो में देखें क्या समझा रहे हैं विराट   

लगातार 24 घंटे बारिश की वजह से लाहौर के सड़कों पर पानी भर गया है. बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए दूसरी टीमों को अपने यंहा बुलाकर मैच खेलना मुश्किल लग रहा है. पाकिस्तान के अलावा बाकी मैच श्रीलंका में होने हैं लेकिन अब लगता है कि सभी मैच श्रीलंका में ही आयोजित होंगे. पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी एशिया कप से पहले टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका में होगी और अगर हालात नहीं सुधरे तो हो सकता है कि बचे हुए मुकाबले में श्रीलंका में ही आयोजित किए जाएं. 

15 साल बाद पाकिस्तान को मिली है एशिया कप की मेजबानी

एशिया कप 2023 का आगाज  31 अगस्त से होगा. अभी तक मैचों के शेड्यूल की घोषणा नहीं हुई है. हालांकि एशिया कप के ठीक बाद भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. जिन एशियाई टीमों ने वर्ल्डकप का टिकट हासिल कर लिया है उनके लिए एशिया कप का कार्यक्रम अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा. आपको बता दें कि पाकिस्तान में 15 साल बाद एशिया कप के मैच खेले जा सकते हैं. पाकिस्तान ने पिछली बार 2008 में एशिया कप की मेजबानी की थी. तब फाइनल में भारत को हराकर श्रीलंका चैंपियन बना था. एशिया कप 2023 की बात करें तो इसमें कुल छह टीमें भाग ले रही हैं. जिन्हें दो ग्रुप में बांटा जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement