Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: एशिया कप में क्या होगी मैचों की टाइमिंग, जानें कितने बजे शुरू होंगे टीम इंडिया के मैच

Asia Cup 2023: विश्व कप 2023 से पहले वनडे एशिया कप 31 अगस्त से शुरू होगा. वहीं भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा.

Asia Cup 2023: एशिया कप में क्या होगी मैचों की टाइमिंग, जानें कितने बजे शुरू होंगे टीम इंडिया के मैच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, जिसमें भारत को एक प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन इससे पहले भी भारत के लिए एशिया कप 2023 की चुनौती है. एशिया कप 2023 को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, इसका आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त तौर पर कर रहे हैं. एशिया कप 2023 का पहला मैच 30 अगस्त से शुरू हो रहा है. भारत का पहला मुकाबला 2 सितंबर से होगा. इससे पहले मैचों की टाइमिंग को लेकर प्रसारण कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है.

पाकिस्तान और श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने खुलासा किया है कि मैचों की टाइमिंग एक ही होगी. पहले तीन अलग-अलग टाइमिंग के साथ मैचों के शुरू होने की संभावना थी, लेकिन अब नई टाइमिंग सामने आ गई है, जो कि एक ही होगी. बता दें कि एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है, क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में वनडे फॉर्मेट में ही विश्व कप खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- बदले के इरादे से तीसरे T20I में उतरेगी भारतीय टीम, उससे पहले जान लें कैसी है पिच

क्या होगी एशिया कप के मैचों की टाइमिंग

गौरतलब है कि स्टार स्पोर्ट्स ने मैचों की टाइमिंग फाइनल की है और बताया है कि एशिया कप के सभी 13 मुकाबलों की शुरुआत श्रीलंका के समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से होगी. भारत और श्रीलंका के टाइमजोन में कोई अंतर नहीं है, क्योंकि दोनों एक ही टाइमजोन से चलते हैं तो भारत में भी मैच 3 बजे से ही शुरू होगा. ऐसे में भारतीय फैंस को टाइम के लिहाज से कोई समस्या भी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें- अगर आज हारा भारत तो खत्म हो जाएगी 17 साल की बादशाहत, हार्दिक के हाथ में है लाज

कब-कब होंगे भारत के मुकाबले

गौरतलब है कि भारतीय टीम का पहला मुकाबला इस टूर्नामेंट में 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा, जबकि लीग मैचों में दूसरा मुकबला नेपाल से 4 सितंबर को होना है. भारत के दोनों लीग मैच श्रीलंका के कैंडी में खेले जाएंगे. इसके बाद सुपर 4 के मैच भारत को 10 सितंबर, 12 सितंबर और 15 सितंबर को खेलने होंगे. ये तभी संभव होगा, जब भारत की टीम कम से कम एक मैच में अच्छे अंतर से जीत हासिल करे. ध्यान देने वाली बात यह भी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 10 सितंबर को हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement