Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 Schedule: इस तारीख से शुरू हो रहा एशिया कप, जानें कहां होगा IND vs PAK मुकाबला

Asia Cup 2023 Schedule: इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा. यहां जानें पाकिस्तान के अलावा किस देश में मैच आयोजित होगा.

Asia Cup 2023 Schedule: इस तारीख से शुरू हो रहा एशिया कप, जानें कहां होगा IND vs PAK मुकाबला

 Asia Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने इसकी जानकारी दी है. यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें इस टूर्नामेंट के दौरान कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी. टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. इसके अलावा बचे हुए 9 मैचों का आयोजन श्रीलंका में होगा. 

यह भी पढ़ें:  Sovereign Gold Bond में फिर से निवेश करने का मौका, 4 दिन बाद सस्ते में खरीद सकते हैं सोना

एशिया कप को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था, जिसके चलते इस टूर्नामेंट के आयोजन स्थन पर सस्पेंस बना हुआ था. हालांकि हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दे दी गई है. सुपर चार के मैच और भारत के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. फाइनल मैच भी श्रीलंका में होगा. एशिया कप 2022 के दौरान एसीसी की मीटिंग में पाकिस्‍तान को अगले संस्करण की मेजबानी मिली थी.

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ट्ववीट कर दी जानकारी 

टूर्नामेंट की तारीख को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ट्विट किया. जिसमें बताया गया कि एशिया कप 2023 का आगाज  31 अगस्त से होगा. अभी तक मैचों के शेड्यूल की घोषणा नहीं हुई है. वहीं, वनडे विश्व कप का कार्यक्रम अगले हफ्ते की शुरुआत में जारी करने की उम्मीद है. 

15 साल बाद पाकिस्तान में होगा एशिया कप 

पाकिस्तान में 15 साल बाद एशिया कप के मैच खेले जाएंगे. पाकिस्तान ने पिछली बार 2008 में एशिया कप की मेजबानी की थी. तब फाइनल में भारत को हराकर श्रीलंका चैंपियन बना था. एशिया कप 2023 की बात करें तो इसमें कुल छह टीमें भाग ले रही हैं. जिन्हें दो ग्रुप में बांटा जाएगा. दोनों ग्रुप की टीमें आपस में खेलेंगी और अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम बाहर हो जाएगी. अंक तालिका में टॉप की दो स्थान पर रहने वाली टीमें सुपर चार में प्रेवेश करेंगीि. ये चारों टीमें फिर से एक दूसरे के साथ खेलेंगी और टॉप की दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement