Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: बाबर आजम और पाकिस्तानी टीम अहमदाबाद में खेलने के नाम पर ही कांप रही, जानें क्या है पूरा मामला 

Babar Azam India Visit: वर्ल्ड कप 2023 के लिए आने की अब तक औपचारिक मंजूरी नहीं दी है. पाकिस्तानी टीम के मौजूदा खिलाड़ियों में से किसी के पास भारत में मैच खेलने का अनुभव नहीं है. 

World Cup 2023: बाबर आजम और पाकिस्तानी टीम अहमदाबाद में खेलने के नाम पर ही कांप रही, जानें क्या है पूरा मा�मला 

Babar Azam Pakistan Cricket team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (Ind Vs Pak) के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती हैं और दोनों टीमे खेलने के लिए भी लंबे समय से एक-दूसरे के देश नहीं जा रही हैं. आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 2016 में टीम टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थी. उस टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अब नहीं खेल रहे हैं. पाकिस्तान की मौजूदा टीम की बात करें तो इसमें ज्यादातर खिलाड़ी ऐसे हैं जो उस वक्त टीम का हिस्सा नहीं थे. अगर सब कुछ शेड्यूल के मुताबिक हुआ तो भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

भारतीय दर्शकों के सामने खेलने का पाकिस्तान को नहीं है अनुभव 
भारतीय टीम दुनिया में जहां भी खेलती है बड़ी संख्या में दर्शक सपोर्ट करने के लिए पहुंचते हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम को भारत में दर्शकों से कोई सपोर्ट नहीं मिलने वाला है. भारतीय दर्शकों के सामने खेलने का अनुभव मौजूदा टीम के पास नहीं है. पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड का दौरा किया है और माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए भी यही टीम रहने वाली है. बाबर आजम, फखर जमां, शान मसूद, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम, हारिस रउफ जैसे चेहरे ही वर्ल्ड कप में दिखेंगे. इनमें से किसी भी खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव नहीं है.

यह भी पढ़ें: टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज की शानदार गेंदबाजी, 1 ही ओवर में 2 विकेट चटकाकर कराई इंग्लैंड की शानदार वापसी  

पाकिस्तान की टीम ने अब तक नहीं की है हिस्सा लेने की पुष्टि
बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए अब तक औपचारिक तौर पर पीसीबी की ओर से मंजूरी नहीं दी गई है. पीसीबी ने कुछ दिन पहले बयान जारी कर कहा था कि इस मामले पर फैसला लेने का अधिकार बोर्ड के पास नहीं बल्कि सरकार के पास है. पाकिस्तान की ओर से बार-बार नई मांग रखने और टाल-मटोल किए जाने की वजह से आईसीसी को शेड्यूल का ऐलान करने में भी देरी हुई थी. पीसीबी कभी वेन्यू बदलने की मांग कर रहा था तो कभी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेलने पर सुरक्षा कारणों का हवाला दे रहा था. हालांकि आईसीसी ने इनमें से एक भी आपत्ति को स्वीकार नहीं किया.

यह भी पढ़ें: Ashes 2023: लॉर्ड्स टेस्ट में मैच देखने के लिए पहुंचे सौरव गांगुली, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement