Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चट्टोग्राम में अफगानिस्तान तोड़ेगी बांग्लादेश का गुरुर या मेजबान टीम करेगी वापसी? जानें कैसी है दूसरे वनडे की पिच

BAN vs AFG 2nd ODI Chattogram Pitch: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला चट्टोग्राम में होगा. जानें कैसी है जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम की पिच.

चट्टोग्राम में अफगानिस्तान तोड़ेगी बांग्लादेश का गुरुर या मेजबान टीम करे�गी वापसी? जानें कैसी है दूसरे वनडे की पिच

ban-vs-afg-2nd odi-pitch-report-zahur-ahmed-chowdhury-stadium-chattogram-pitch-analysis-bangladesh afghanistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश और अफगानिस्तान (Bangladesh vs Afghanistan) के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेजबान टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के बाद टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. अब बांग्लादेश की टीम को दूसरे वनडे में नया कप्तान मिलेगा और वह पिछली हार का बदला लेने के लिए बेताब होगा. अफगानिस्तान की टीम ने पहले मुकाबले को डकवर्थ लुइस मैथड से जीता था लेकिन मैच पूरा होता तो भी मेजबान टीम के लिए कहीं भी वपासी की उम्मीद नहीं थी. दूसरा मुकाबला चट्टोग्राम के जूहुर अहमद चौधरी स्टेडियम (Zahur Ahmed Chowdhury Stadium) में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कैसी है यहां की पिच और क्या कहते हैं आंकड़े. 

ये भी पढ़ें: 'करो या मरो' मुकाबले में नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को धोया, वनडे वर्ल्डकप की 10वीं टीम तय

बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला चट्टोग्राम के जूहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा. चट्टोग्राम में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल सकता है. इस स्टेडियन की पिच की बात करें तो यहां पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. शुरुआत में तेज गेंदबाज भी बल्लेबाजों पर हावी होते हैं लेकिन गेंद पुरानी होते ही बल्लेबाजों की मौज हो जाती है.  बाद में तेज गेंदबाजों को विकेट निकालने में मुश्किल हो सकती है. हालांकि बल्लेबाजों के लिए यह पिच मददगार मानी जाती है. बड़े शॉट्स खेलना आसान होगा, क्योंकि यहां बाउंड्री छोटी है और ग्रिप भी अच्छा मिलता है. टॉ,स जीतने वाली टीम यहां पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

280 का लक्ष्य हो सकता है चुनौतीपूर्ण

इस पिच पर दोनों पारियों में बल्लेबाजों को ज्यादा मुश्किल नहीं होती है. अब तक यहां खेले गए 26 वनडे मुकाबलों में 10 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है तो 16 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीमों ने जीत हासिल की है. पहली पारी का औसत स्कोर भले ही 222 रन का है लेकिन यहां आसानी ने 280 का स्कोर बनाया जा सकता है. दूसरी पारी में 280 से ज्यादा का लक्ष्य चेज करना थोड़ा मुश्किल जरूर है. बांग्लादेश ने इसी मैदान पर 288 रन का सबसे बड़ा चेज किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement