Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ban Vs Afg: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को घर में धूल चटा इतिहास रचा, इस जीत के लिए खिलाड़ियों ने दी बड़ी कुर्बानी 

Ban Vs Afg ODI Series: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस जीत के लिए टीम ने काफी मेहनत की है और तैयारियों के लिए परिवार के साथ ईद का त्योहार मनाने के लिए घर भी नहीं लौटे.

Ban Vs Afg: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को घर में धूल चटा इतिहास रच�ा, इस जीत के लिए खिलाड़ियों ने दी बड़ी कुर्बानी 

Ban Vs Afg ODI Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश (Ban Vs Afg ODI) को दूसरे वनडे में हराकर इतिहास रच दिया है. तीन मैचों की सीरीज जीतने के साथ 8 सालों में दूसरी टीम बन गई है जिसने बांग्लादेश को घर में वनडे सीरीज में मात दी है. इस जीत के लिए अफगान टीम ने पिछले कुछ वक्त से कड़ी मेहनत की थी. सीरीज की तैयारियों के लिए ईद का त्योहार मनाने के लिए भी खिलाड़ी घर नहीं गए थे. जीत के बाद कप्तान हसमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि हमारी टीम ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है. खिलाड़ी ईद की छुट्टी पर भी घर नहीं गए और हमने अबू धाबी में प्रैक्टिस सेशन जारी रखा था. दूसरे वनडे में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 142 रनों के बड़े अंतर से हराया है.

श्रीलंका में मिली हार से अफगानिस्तान ने लिया सबक
श्रीलंका में अफगानिस्तान की टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. उस हार से सबक लेते हुए टीम ने नए सिरे से मेहनत की और बांग्लादेश को घर में मात दी है. इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान की टीम की काफी तारीफ हो रही है. अफगानिस्तान के कप्तान ने मैच के बाद गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले सीरीज में हमारे गेंदबाज सही जगह गेंद नहीं डाल रहे थे लेकिन इस बार उन्होंने अपनी गलतियों से सीखा और बिल्कुल सटीक लाइन-लेंग्थ के साथ गेंदबाजी की है. इसका हमें फायदा भी मिला है.

यह भी पढ़ें: Ind Vs WI: विराट कोहली की फिटनेस के लिए मेहनत देख हो जाएंगे हैरान, शेयर की एक्सरसाइज की तस्वीरें

दूसरे वनडे में बने कई बड़े रिकॉर्ड 
मैच की बात करें तो दूसरे वनडे में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने जोरदार बैटिंग की और कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं.  अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 331 रन बनाए. रहमानुल्लाह गुरबाज ने 145 और इब्राहिम जादरान ने 100 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अफगानिस्तान की तरफ से ये वनडे में सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई है. दोनों के बीच 256 रनों की पार्टनरशिप हुई. गुरबाज के बल्ले से मैच के दौरान कई दर्शनीय शॉट्स लगे और उन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. उन्होंने अपनी पारी में 125 गेंदों का सामना किया और 13 चौके और 8 छक्के जड़े.

यह भी पढ़ें: Ashes 2023: इंग्लैंड की मीडिया ने शुरू किया माइंडगेम, एलेक्स कैरी को बताया झूठा और पैसे लेकर भागने वाला   

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी किया शानदार प्रदर्शन
गुरबाज और जादरान के शतकों की बदौलत दोनों बांग्लादेश को 332 रन का विशाल लक्ष्य मिला था. अफगानिस्तान के और किसी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली. बांग्लादेश के बल्लेबाज भी गेंदबाजों की ही तरह फ्लॉप साबित हुए.  तमीम इकबाल की टीम 43.2 ओवर में 189 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 69 रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए. टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके और इनमें से 2 तो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान ने 3-3 विकेट लिए. जबकि राशिद खान ने 2 विकेट लिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement