Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC 2023-2025: आ गया टीम इंडिया का शेड्यूल, जानें वेस्टइंडीज से लेकर इंग्लैंड दौरे तक की हर डिटेल 

Ind Vs Eng Test Series Schedule: भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है. 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है. जानें इस सीरीज का पूरा शेड्यूल और वेन्यू. 

WTC 2023-2025: आ गया टीम इंडिया का शेड्यूल, जानें वेस्टइंडीज से ल�ेकर इंग्लैंड दौरे तक की हर डिटेल 

Team India Schedule 2023 to 2025

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के अगले दो साल काफी व्यस्त रहने वाले हैं और टीम लगातार मैच खेलती रहेगी. इस साल टीम को वेस्टइंडीज और फिर साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस साल के आखिरी में वर्ल्ड कप भी है और उससे पहले भारतीय टीम एशिया कप में भी हिस्सा लेगी. आईपीएल में दो महीने तक टीम के ज्यादातर खिलाड़ी बिजी रहते हैं. हालांकि बीसीसीआई पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट और मेंटल हेल्थ का पूरा ध्यान रखा जाएगा. व्यस्त कैलेंडर को देखकर ऐसा लग रहा है कि रोटेशन पॉलिसी के आधार पर युवा खिलाड़ियों को मौके मिलते रहेंगे. 

लॉर्ड्स में होगा भारत और इंग्लैंड का मुकाबला 
भारत और इंग्लैंड (Ind Vs Eng) के बीच 2025 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. लॉर्ड्स में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत देखने के लिए फैंस हमेशा उत्सुक रहते हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस हाई प्रोफाइल दौरे के लिए ग्राउंड का चयन कर लिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का एक मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा जबकि द ओवल, एजबेस्टन, हैडिंग्ले और ओल्ड ट्रेफर्ड में एक-एक टेस्ट खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए यह दौरा काफी अहम रहने वाला है जिसके लिए इसी साल से तैयारी शुरू कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Ban Vs Afg Test: बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों ने लगाई अफगानिस्तान की लंका, बनाया दोहरे शतक का रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिए हो गया टीम इंडिया का ऐलान 
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस साल वर्ल्ड कप 2023 की वजह से टीम ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. जुलाई में भारतीय टीम दो टेस्ट वेस्टइंडीज में खेलेगी और फिर इस साल के अंत में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ होगी. यह सीरीज दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होगी. टीम इंडिया जनवरी-फरवरी 2024 में 5 टेस्ट मैच और फिर बांग्लादेश के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज सितंबर-अक्टूबर 2024 में खेले जाएंगे. भारतीय टीम का अगले 2 साल के लिए शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है. 

यह भी पढ़ें: Arjun Tendulkar का बेड़ा पार लगाएंगे वीवीएस लक्ष्मण, सचिन के लाडले की खास मदद करेंगे पुराने दोस्त  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement