Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs SA Series: टीम इंडिया को डबल झटका, शमी और दीपक चाहर नहीं जुड़ेंगे टीम के साथ 

Shami Deepak Chahar Out: भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो बड़े झटके लगे हैं. वनडे टीम में शामिल दीपक चाहर ने अपना नाम वापस ले लिया है. इसके अलावा टेस्ट सीरीज से मोहम्मद शमी भी बाहर हो गए हैं.

IND Vs SA Series: टीम इंडिया को डबल झटका, शमी और दीपक चाहर नहीं जुड़ेंगे टीम के साथ 

Shami Deepak Chahar Ruled Out For IND Vs SA Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो बड़े झटके लगे हैं. दीपक चाहर और मोहम्मद शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. परिवार में मेडिकल इमर्जेंसी की वजह से चाहर ने वनडे टीम से अपना नाम वापस लिया है. दूसरी ओर शमी चोटिल होने की वजह से इस सीरीज में नहीं खेलेंगे. सिलेक्शन कमेटी ने दीपक की जगह आकाश दीप को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है. शमी को लेकर पहले ही साफ कर दिया गया था कि उनका खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा और अब लगता है कि उनकी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. टी-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को वनडे और टेस्ट में मेजबान टीम से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में शमी और चाहर की कमी टीम को खल सकती है. 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND Vs SA) सीरीज के लिए दीपक चाहर को वनडे टीम में शामिल किया गया था. हालांकि, अब वह परिवार में आई मेडिकल इमर्जेंसी की वजह से टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे. दूसरी ओर चयनकर्ताओं ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि मोहम्मद शमी के खेलने का फैसला उनकी चोट के आधार पर ही लिया जाएगा. अब शमी फिटनेस टेस्ट क्लियर नहीं कर सके हैं और अब वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे. चाहर की जगह पर अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की आईपीएल कप्तानी गई, हार्दिक पंड्या संभालेंगे मुंबई इंडियंस की कमान 

वनडे के लिए भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप.

श्रेयस अय्यर सिर्फ पहले वनडे में टीम का हिस्सा होंगे और इसके बाद वह टेस्ट तैयारियों के लिए टेस्ट स्क्वॉड के साथ जुड़ जाएंगे. वनडे सीरीज में टीम इंडिया अपने नियमित कोचिंग स्टाफ के साथ अभ्यास करेगी. राहुल द्रविड़ हेड कोच के तौर पर टीम से जुड़ेंगे. विक्रम राठौड़, पारस म्हाम्ब्रे समेत तमाम कोचिंग स्टाफ टीम के साथ जुड़ जाएंगे. द्रविड़ की गैर-मौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण कोचिंग जिम्मेदारी निभा रहे थे. 

यह भी पढ़ें: इन खिलाड़ियों ने बदल लिया अपना धर्म, बन गए मुसलमान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement