Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI: डोमेनिका से है विराट और द्रविड़ का खास कनेक्शन, कोच और किंग के लिए स्पेशल है यह ग्राउंड    

Virat Kohli And Rahul Dravid Dominica Test: राहुल द्रविड़ इस वक्त टीम इंडिया के कप्तान हैं और विराट कोहली सबसे सीनियर खिलाड़ी. 11 साल पहले दोनों भारतीय टीम का हिस्सा थे जब डोमेनिका में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच हुआ था.

Ind Vs WI: डोमेनिका से है विराट और द्रविड़ का खास कनेक्शन, कोच और कि�ंग के लिए स्पेशल है यह ग्राउंड     

Kohli And Dravid Played Together In 2011at Dominica

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समय का पहिया कैसे घूमता है इसका उदाहरण डोमेनिका टेस्ट (Ind Vs WI 1ST Test) में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 और कोच को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं. भारतीय टीम ने आखिरी बार इस मैदान पर साल 2011 में टेस्ट मैच खेला था जो ड्रॉ पर खत्म हुआ था. उस समय राहुल द्रविड़ और विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा थे. आज राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच हैं. किंग कोहली ने उस दौरे की यादें ताजा करते हुए एक तस्वीर शेयर की है. 2011 में वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में ही कोहली का टेस्ट डेब्यू भी हुआ था. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से शुरू होने वाला है. पूरे देश को उम्मीद है कि इस मैच में किंग कोहली का पुराना रूप दिखेगा और उनके बल्ले से शानदार पारियां निकलेंगी.

Ind Vs WI Series से ही विराट कोहली का हुआ था डेब्यू 
विराट कोहली के लिए वेस्टइंडीज का दौरा हमेशा ही खास रहता है क्योंकि 2011 में भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के साथ विराट कोहली का टेस्ट डेब्यू हुआ था. भारतीय टीम ने डोमेनिका में आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2011 में खेला था और अब विराट कोहली टीम में अकेले खिलाड़ी हैं जिन्हें इस ग्राउंड पर खेलने का अनुभव है. 2011 में इस दौरे पर राहुल द्रविड़ भी टीम का हिस्सा थे और डोमेनिका टेस्ट की प्लेइंग 11 में द्रविड़ और कोहली दोनों खेले थे. भारतीय टीम ने वह सीरीज 1-0 से जीती थी जबकि तीसरा टेस्ट जो डोमेनिका में खेला गया था, वह  ड्रॉ रहा था.

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज में अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से काटा है गदर, रिकॉर्ड देख अभी से सहम जाएंगे कैरेबियाई बॉलर्स 

टेस्ट के बाद वनडे और टी20 सीरीज का भी आयोजन
भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं जहां सीरीज की शुरुआत टेस्ट मैच से होगी. 2 टेस्ट मैचों के बाद 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई, गुरुवार से होगी.  इसके बाद 3 अगस्त, गुरुवार से टी20 सीरीज का आगाज होगा. टी20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी20 से आरान दिया गया है. इसके बाद भारतीय टीम 3 टी20 मुकाबले खेलने के लिए आयरलैंड रवाना होगी.

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वाड 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

यह भी पढ़ें: लंबे इंतजार के बाद ईशांत शर्मा की हो गई क्रिकेट में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे के लिए मिली ये अहम जिम्मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement