Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज ठोकेंगे रन या गेंदबाज रहेंगे हावी? मैच से पहले पढ़ लें कैसी होगी पिच

Kensington Oval Pitch Report: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बारबाडोस में खेले गए पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाज रन के लिए तरसते नजर आए थे.

IND vs WI: दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज ठोकेंगे रन या गेंदबाज रहेंगे हावी? मैच से पहले पढ़ लें कैसी होगी पिच

ind-vs-wi-2nd-odi-pitch-report Kensington Oval Bridgetown Barbados pitch analysis india vs west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है, यहां कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता. भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है और पहले वनडे में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से आगे है. इस मुकाबले में भारत के सामने सिर्फ 115 रन का लक्ष्य था और उसे हासिल करने में दुनिया की सबसे मजबूत बैटिंग लाइनअप में से एक की टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए. ईशान किशन का अगर अर्धशतक नहीं आता तो मुकाबला फंस भी सकता था. टी20 क्रिकेट में भी इससे ज्यादा रन बनते हैं लेकिन वेस्टइंडीज ने केनिंगस्टन ओवल की पिच पर 115 रन के लक्ष्य को डिफेंड करने की कोशिश में सूर्या कुमार यादव, शुभमन गिल, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. 

ये भी पढ़ें: इन खिलाड़ियों ने पिच पर किया कमाल, जीती टीम इंडिया, वेस्टइंडीज की बुरी हार

आखिर पिच में ऐसा क्या था, जिससे विकेट तो गिरे ही साथ ही रन बनाना मुश्किल हो गया और उसी पिच पर शाई होप और ईशन किशन ने ऐसा क्या किया कि टीम को अच्छा योगदान देने में कामयाब रहे. चलिए जानते हैं इस पिच में ऐसा क्या है और क्या दूसरे वनडे में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है या कहानी कुछ और होगी. आपको बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीम मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर खेला जाएगा. ऐसे में पिच को समझना बहुत जरूरी है. 

गेंदबाजों के लिए स्वर्ग है बारबाडोस की पिच

भारत और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला भी बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जाना है. केंसिंग्टन की पिच पर हमेशा ही गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. यहां बल्लेबाज रनों की लिए तरसते नजर आते हैं. पहले वनडे में इसका साफ नाजारा देखने को मिला. स्पिनर्स को इस पिच से काफी मदद मिलती है. पिच काफी स्लो है और बल्ले पर रुक कर आती है ऐसे में यहां बड़े शॉट खेलना आसान नहीं होता. 

50 वनडे होस्ट कर चुका है केंसिंग्टन ओवल

28000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में कुल 50 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. 22 वनडे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को जीत मिली है. 26 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीती हैं तो दो मैच का नतीजा नहीं निकल सका है. पहली पारी की औसत स्कोर यहां 227 रन का है तो दूसरी पारी का औसत स्कोर सिर्फ 197 रन का है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement