Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 2nd ODI: Sanju Samson को मौका देने के लिए Rohit Sharma ने लिया बड़ा फैसला, विराट को किया टीम से बाहर

India vs West Indies 2nd ODI: पहले वनडे को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है और बारबाडोस में दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

IND vs WI 2nd ODI: Sanju Samson को मौका देने के लिए Rohit Sharma ने लिया बड़ा फैसला, विराट को किया टीम से बाहर

ind vs wi 2nd odi rohit sharma and virat kohli rested sanju samson axar patel playing 2nd odi kensington Oval

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक शानदार क्रिकेटर तो हैं ही, साथ ही उन्हें एक बेहतरीन इंसान भी माना जाता है. अब भारतीय कप्तान टीम इंडिया (Indian Cricket Team) की अगुवाई कर रहे हैं और उनका लक्ष्य है कि वह खुद को एक अच्छा कप्तान बनाएं. वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series) के पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी लेकिन बैटिंग उतनी खास नहीं रही थी. उम्मीद की जा रही थी कि दूसरे वनडे में रोहित शर्मा अपने प्रयोगों को बंद कर सही बैटिंग क्रम के साथ बल्लेबाजों को भेजेंगे और टीम इंडिया अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल होगी. हालांकि जिसकी उम्मीद थी वैसा कुछ नहीं हुआ और टॉस करने आए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से जो कहा उससे सुनकर आप भी हैरान रन जाएंगे. रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरा वनडे नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ें: 70 के भीतर गिर गए 5 विकेट, तब इन दो गेंदाबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को लीड दिलाकर लिया दम

भारतीय टीम पहले वनडे में जीत हासिल करने में सफल रही थी लेकिन वह जीत इतनी विश्वसनीय नहीं थी. बावजूद इसके टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे हैं. अगर दूसरे वनडे में टीम इंडिया जीत हासिल नहीं कर पाती है तो रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास तीसरे वनडे में जीक हासिल कर सीरीज जीतने का मौका होगा. यही वजह है कि रोहित शर्मा ने खुद के साथ विराट कोहली को भी दूसरे वनडे से बाहर रखा है. हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालेंगे. सूर्यकुमार यादव आज पहले वनडे की तरह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे तो ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन और ईशान किशन ही संभालेंगे. 

टॉस के समय हार्दिक पंड्या ने कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करना चाह रहे थे. हम देखना चाहते हैं कि कम ज्यादा उछाल वाली इस पिच पर हम कितना स्कोर बना सकते हैं. रोहित और विराट लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए वे इस मैच में आराम कर रहे हैं. वे तीसरे वनडे के लिए तरोताजा हो सकते हैं. मुझे लगता है कि जब आप किसी को 115 रन पर आउट करते हैं तो यह गेंदबाजों का अच्छा प्रयास है. हमारी कैचिंग प्रभावशाली थी, लेकिन हम कुछ फील्ड में सुधार कर सकते हैं. हम पांच विकेट खोने के बजाय केवल दो विकेट खो सकते थे और आखिरी गेम खत्म कर सकते थे. रोहित और विराट की जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल खेल रहे हैं." इस खबर को सुनकर संजू सैमसन के फैंस जरूर खुश हुए होंगे. आखिरकार उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिल ही गई. 

IND vs WI 2nd ODI के लिए वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानेज, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ और जेडन सील्स.

IND vs WI 2nd ODI के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement