Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 2nd Test: पोर्ट ऑफ स्पेन में भारतीय ओपनर्स ने किया कमाल, जायसवाल के साथ रोहित ने बनाया ये रिकॉर्ड

West Indies vs India Test Series 2023: दूसरे टेस्ट में भी भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की है और एक रिकॉर्ड भी बना डाला है.

IND vs WI 2nd Test: पोर्ट ऑफ स्पेन में भारतीय ओपनर्स ने किया कमाल, जायसवाल के साथ रोहित ने बनाया ये रिकॉर्ड

ind vs wi 2nd test highlights rohit sharma and yashasvi jaiswal century partnership at port of spain test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज और भारत (West Indies vs India) के बीच शुरू हुए दूसरे टेस्ट (WI vs IND 2nd Test) के पहले दिन भारतीय ओपनर्स ने टीम इंडिया (Team India) को शानदार शुरुआत दी है. लंच तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 100 से अधिक रन जोड़ लिए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने भारतीय टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया है और स्कोर बोर्ड पर 121 रन लगा दिए हैं. रोहित शर्मा 102 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद हैं तो जायसवाल 56 गेंदों में 52 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे ODI World Cup 2023 के ये 5 मैच

पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने पारी और 141 रन से बड़ी जीत हासिल की थी. दूसरे टेस्ट में भी वेस्टइंडीज के गेंदबाज अभी तक कुछ कमाल नहीं कर सके हैं. अनुभवी गेंदबाज केमार रोच की गेंद पर छक्का लगाकर रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो जायसवाल काफी तेजी से रन बना रहे हैं. दोनों ने लगातार दूसरी पारी शतकीय साझेदारी की है. इस तरह किसी विदेशी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाले भारतीय ओपनर्स की लिस्ट में इन दोनों बल्लेबाजों ने जगह बना ली है. 

किसी विदेशी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली भारतीय ओपनर्स 

2 - सुनील गावस्कर और चेतन चौहान (इंग्लैंड, 1979)
2 - वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा (ऑस्ट्रेलिया, 2003/04)
2 - वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर (वेस्टइंडीज, 2006)
2 - रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल (वेस्टइंडीज, 2023)

ये भी पढ़ें: Sourav Ganguly ने अपनी प्लेइंग 11 में MS Dhoni और Virat Kohli को नहीं दी जगह, इन दो भारतीयों को किया शामिल

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी का मौका दिया. चौथी पारी में यहां का औसतन स्कोर 168 रन का है फिर भी क्रैग ब्रैथवेट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि दूसरी पारी में यहां पहली पारी की तुलना में ज्यादा रन बनते हैं ऐसे में बेस्टइंडीज अपनी पहली पारी में ही बड़ा स्कोर खड़ा करने के इरादे से मैदान पर उतरी है. इस मैदान पर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 46 रन पर ऑलआउट कर मैच जीता था हालांकि उस रिकॉर्ड को बने जमाने हो गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement