Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI Test: भारत को हराने के इरादे से मैदान पर उतरा बेटा, मां चाहती थीं विराट ठोके शतक, मिलकर हुईं इमोशनल

India vs West Indies 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 1 विकेट गंवाकर 86 रन बना लिए हैं और अभी भी वे भारत की पहली पारी से 352 रन पीछे हैं.

IND vs WI Test: भारत को हराने के इरादे से मैदान पर उतरा बेटा, मां चाहती थीं विराट ठोके शतक, मिलकर हुईं इमोशनल

ind vs wi 2nd test Joshua Da Silva mother meet to virat kohli and got emotional india vs west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली (Virat Kohli) के 29वें टेस्ट शतक की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए. कोहली ने विदेशी सरजमीं में साल 2018 के बाद से टेस्ट में शतक जड़ा है. इस शतक की गवाह जोशुआ डा सिल्वा की मां भी बनीं, जो कोहली के बड़ी फैन हैं. मैदान पर जब कोहली अपने शतक के करीब थे तब जोशुआ ने उन्हें बताया कि वह चाहते हैं कि आप अपना शतक पूरा कर लें. विराट कोहली ने उनसे वजह पूछी तो बताया कि उनका मां बहुत बड़ी फैन हैं और उनका एक बार आपसे मिलने का सपना है. दिन का खेल खत्म होने के बाद विराट कोहली ने जोशुआ डा सिल्वा की मां से मुलाकात की. वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज की मां कोहली से मिलने के बाद इमोशनल हो गईं. 

ये भी पढ़ें: इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में बीच मैदान पर भिड़े भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी, देखें वीडियो

विराट कोहली को देखने के लिए स्टेडियम आई वेस्टइंडीज के क्रिकेटर जोशुआ डा सिल्वा की मां ने अपने बेटे से पहले ही कहा था कि वह सिर्फ विराट कोहली के लिए स्टेडियम आ रही हैं. अब उनका एक और सपना पूरा हो गया. मैच खत्म होने के बाद जोशुआ डा सिल्वा की मां ने विराट कोहली से मुलाकात की और उनसे मिलकर काफी इमोशनल हो गईं. कोहली ने इस मैच में अपने करियर का 76वां शतक जड़ा. वह एक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. भारतीय टीम ने इनके शानदार शतक और जडेजा अश्विन के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 438 रन बनाए. 

जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 86 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम इस तरह से अभी पहली पारी में वेस्टइंडीज से 352 रन आगे है. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने सलामी बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपाल को 33 रन के स्कोर पर आउट करके भारत को यह सफलता दिलाई. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने चंद्रपाल के साथ पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय वह 37 रन पर खेल रहे थे. उनके साथ दूसरे छोर पर किर्क मैकेंजी खेल रहे हैं जिन्होंने 14 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: वुड के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलियाई टॉप ऑर्डर, बनाया ये खास रिकॉर्ड

भारत पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है. कोहली का यह 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच है, जो उनके लिए काफी यादगार रहने वाला है. वह पहले ऐसे बल्लेबाज भी बन गए जिन्होंने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में शतक जड़ा है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 29वां टेस्ट शतक लगाकर सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की. उन्होंने 121 रन की पारी खेली जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 76वां शतक है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement