Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 2nd Test: पोर्ट ऑफ स्पेन में सिर्फ 13 रन बनाते ही सचिन को पीछे छोड़ देंगे Virat Kohli

India vs West Indies Test Series 2023: पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे सीरीज से दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली शतक के करीब हैं.

IND vs WI 2nd Test: पोर्ट ऑफ स्पेन में सिर्फ 13 रन बनाते ही सचिन को पीछे छोड़ देंगे Virat Kohli

ind vs wi 2nd test virat-kohli-and-sachin-tendulkar-head to head after-500th-match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) के पहले दिन भारत ने चार विकेट गंवाकर 288 रन बना लिए हैं. पोर्ट आफ स्पेन में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में यादगार शतक बनाने के करीब पहुंच गए और भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 288 रन तक पहुंचा दिया. भारत के लिये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 80 और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) 57 रन का योगदान देकर आउट हुए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की.

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में भारतीय टीम की शुरुआत खराब, 120 के भीतर आधी टीम लौटी पवेलियन

दूसरे सत्र में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए चार विकेट चटकाये. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर कोहली 161 गेंद में 87 और रविंद्र जडेजा 84 गेंद में 36 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत ने आखिरी सत्र में 33 . 2 ओवर में 106 रन बनाये और एक भी विकेट नहीं गंवाया. विराट कोहली टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा कर सकते हैं. अगर वह इस माइलस्टोन को छू लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं.

पोर्ट ऑफ स्पेन में सचिन को छोड़ सकते हैं पीछे

पोर्ट ऑफ स्पेन में विराट कोहली अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 500वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 शतक लगाए हैं. अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगा लेते हैं तो उनके नाम कुल 76 शतक हो जाएंगो और वह सचिन तेंदुलकर के 500 मैचों में बनाए गए 75 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. 

विराट अब तक लगा चुके हैं 75 शतक

विराट कोहली भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. उन्हें भारत का नंबर-3 पर सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माना जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 110 टेस्ट, 274 वनडे मैच, 115 टी20 मैच खेले हैं. वह टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 1 शतक लगा चुके हैं. विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाते हुए टेस्ट में 29 शतक के आंकड़े को छू लेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement