Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs IND ODI 2023: अगर हार गई टीम इंडिया तो टूट जाएगा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, रोहित की कप्तानी पर लगेगा ये बड़ा दाग

West Indies vs India ODI Series 2023: भारतीय टीम ने पहला वनडे अपने नाम किया था और वेस्टइंडीज ने दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली.

WI vs IND ODI 2023: अगर हार गई टीम इंडिया तो टूट जाएगा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, रोहित की कप्तानी पर लगेगा ये बड़ा दाग

ind vs wi 3rd odi west indies set to win odi series against india after 18 years ago shai hope rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) दूसरे वनडे में जब वेस्टइंडीज से हार थी, तो टीम के बल्लेबाजों की काफी आलोचना हुई थी. कप्तान हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर भी सवाल उठे और शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को भी खरी खोटी सुननी पड़ी. अब वेस्टइंडीज की टीम 18 साल के बाद भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के लिए तैयार है. शाई होप की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में साबित किया कि उन्हें कमजोर टीम समझना कितनी बड़ी भूल हो सकती थी. सीरीज में बराबरी हासिल करने के बाद कैरेबियाई टीम अब 18 साल बाद टीम इंडिया को एक और जख्म देना चाहेगी. ये मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: इस दिन से शुरु हो रही भारत बनाम आयरलैंड की जंग, देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पहले वनडे में काफी प्रयोग किए और टीम को खामियाजा भी भुगतना पड़ा. 114 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट गंवा दिए. ईशान किशन का अर्धशतक नहीं आता तो मैच का नतीजा भी बदल सकता था. दूसरे वनडे में टीम मैनेजमेंट ने तो कुछ ज्यादा ही प्रयोग कर दिया.विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम देकर संजू सैमसन और अक्षर पटेल को मौका दिया. इस वनडे में भारतीय टीम के बल्लेबाज 200 के आंकड़े को भी नहीं छी सके. टीम को 6 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. 

18 साल पहले वेस्टइंडीज से हारी थी इंडिया

वनडे में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 वनडे मैचों के बाद हार झेलनी पड़ी. अब शाई होप की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम नया कीर्तिमान रचने के लिए तैयार है. वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आखिरी बार वनडे सीरीज साल 2006 में जीती थी. अब 18 साल के बाद ये कैरेबियन टीम फिर से सीरीज जीतने की दहलीज पर पहुंची है. हालांकि तीसरे वनडे को जीतना आसान नहीं होगा. भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी हो रही है. इनके रहते वेस्टइंडीज के लिए जीत हासिल करना चुनौती पूर्ण होने वाला है. अगर भारतीय टीम यहां हार जाती है तो रोहित शर्मा की कप्तानी पर बड़ा दाग लगने वाला है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में न ही धोनी की कप्तानी में कभी भारतीय टीम हारी है न ही विराट कोहली के खिलाफ कैरेबियन टीम जीत पाई है. 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, अल्ज़ारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, केविन सिंक्लेयर, डोमिनिक ड्रेक्स, रोवमैन पॉवेल और ओशेन थॉमस.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जयदेव उनादकट , युजवेंद्र चहल और रुतुराज गायकवाड़. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement