Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर आज हारा भारत तो खत्म हो जाएगी 17 साल की बादशाहत, हार्दिक के हाथ में है लाज

Ind vs WI T20 Series: भारत ने 17 साल पहले वेस्टइंडीज से कोई सीरीज हारी थी, और अगर आज भारत टी: 20 सीरीज का तीसरा मैच हारता है तो टीम इंडिया सीरीज गंवा देगी.

अगर आज हारा भारत तो खत्म हो जाएगी 17 साल की बादशाहत, हार्दिक के हाथ में है लाज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां टेस्ट को छोड़ दें तो भारत वनडे सीरीज किसी तरह मशक्कतों से जीता था, लेकिन उसकी सबसे बुरी हालत टी20 सीरीज में हो रही है. भारत का यह हाल काफी चिंताजनक है, क्योंकि  मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच भी भारत हार चुका है. टीम इंडिया आज गुयाना में होने वाले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी. टीम इंडिया अगर आज मैच हार गई तो वेस्ट इंडीज में जारी उसकी 17 साल की बादशाह मिट्टी में मिल जाएगी.

पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच अगर आज भारतीय टीम हारती है तो यह वेस्टइंडीज के लिहाज से बड़ी उपलब्धि होगा. वहीं भारतीय क्रिकेट फैंस को दिल टूट जाएगा, क्योंकि 17 साल बाद पहली बार होगा कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज से सीरीज में हार का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में भारतीय टीम की लाज फिलहाल कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. 

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम करेगी पलटवार या वेस्टइंडीज करेगी सीरीज पर कब्जा? जानें कहां देखें लाइव

सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

वेस्टइंडीज को टी20 के लिहाज से घातक टीम माना जाता है और यह बात एक बार फिर उन्होंने सही साबित कर दी है. मेजबान टीम ने सीरीज का पहला मुकबला 4 रनों से अपने नाम किया था, जबकि दूसरा मुकाबला भी 2 विकेट से जीत लिया था. भारतीय टीम की बैटिंग दोनों ही मैचों में औसत दर्जे की भी नहीं रही. नतीजा यह है कि 5 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 2-0 के साथ बढ़त बना ली है. अगर आज भारत हारा तो वो सीरीज गंवा देगा.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा की बेटी के लिए इस खिलाड़ी ने किया खास काम, पढ़ें क्यों दिखाया अगूंठा  

हार्दिक को बचानी होगी इज्जत

ध्यान देने वाली बात यह है कि पिछले 17 साल में भारत ने कम से कम तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज से हार का सामना नहीं किया है.वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की जीत के आंकड़े शानदार रहे हैं लेकिन अब ये सारे रिकॉर्ड्स धराशाई होते दिख रहे हैं. भारतीय टीम आखिरी बार वेस्टइंडीज से साल 2006 में कोई सीरीज हारी थी. ऐसे में अगर वेस्टइंडीज आज जीतती है तो वह भारतीय टीम को 17 साल बाद सीरीज की हार का बड़ा झटका भी देगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement