Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI T20 2023: Rohit Sharma की बेटी के लिए इस खिलाड़ी ने किया खास काम, पढ़ें क्यों दिखाया अगूंठा

India vs West Indies T20 Series 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा ने दूसरे टी20 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया.

IND vs WI T20 2023: Rohit Sharma की बेटी के लिए इस खिलाड़ी ने किया खास काम, पढ़ें क्यों दिखाया अगूंठा

ind vs wi t20 tilak verma cerebrates his fifty for rohit sharma doughter samaira in guyana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रविवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में भी भारतीय बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलने वाले तूफानी बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद रोहित शर्मा की बेटी समाइरा के लिए एक खास काम किया, जिसके लिए उन्होंने समाइरा से दौरे पर आने से पहले वादा किया था. 

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम करेगी पलटवार या वेस्टइंडीज करेगी सीरीज पर कब्जा? जानें कहां देखें लाइव

तिलक वर्मा ने अर्धशतक जमाने के बाद अपना जश्न रोहित की बेटी समायरा को समर्पित किया जिसके वह काफी करीब हैं. उन्होंने मैच के बात बताया कि, "यह रोहित भाई की बेटी सैमी (समायरा का निक नेम) के लिये था. मैं उसके काफी करीब हूं. मैने उससे कहा था कि जब भी अर्धशतक या शतक बनाऊंगा तो जश्न उसके लिए होगा." अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरूआत के बारे में वर्मा ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आसान नहीं है. इसमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है. मैदान पर और उसके बाहर अनुशासन चाहिए. अगर यह सब सही रहा तो अच्छे नतीजे मिलते हैं." उन्होंने भारत के कोच राहुल द्रविड़ की भी तारीफ करते हुए कहा, "मैं अंडर 19 वर्ल्डकप के दिनों से राहुल सर से बात कर रहा हूं. वह हमेशा कहते हैं कि अपने बेसिक्स पर डटे रहो और खेल का आनंद लो." 

आपको बता दें कि भारत को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. रविवार को मिली जीत की बदौलत वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढत बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के पहले अर्धशतक के दम पर सात विकेट गंवाकर 152 रन बनाए. जवाब में निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी. वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. युजवेंद्र चहल ने 16वें ओवर में दो विकेट लेकर भारत को मैच में वापसी कराने की कोशिश की थी लेकिन अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 26 रन की अटूट साझेदारी कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें: T20I में बतौर कप्तान कितने सफल रहे हैं हार्दिक पंड्या? जानें उनका प्रदर्शन और आंकड़े 

वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवर में 12 रन चाहिये थे और भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने सबसे सफल गेंदबाज चहल को गेंद नहीं सौंपकर गलती की. पंड्या ने नई गेंद संभालते हुए पहला ओवर शानदार डाला जिसमें भारत को ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स के विकेट मिले. इसके बाद पूरन ने दबाव में आये बिना बल्लेबाजी की और पंड्या को एक छक्का भी जड़ा. उन्होंने भारत के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा. इससे पहले बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिये वर्मा ने 41 गेंद में 51 रन बनाए और टी20 मैचों में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए. पिछले मैच में उन्होंने 39 रन बनाये थे. 

रोहित और रैना को आदर्श मानते हैं तिलक

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. दूसरे मैच के बाद उन्होंने कहा, "रोहित भैया हमेशा मुझे खेल का मजा लेने के लिये कहते हैं. वह हमेशा बताते हैं कि कैसे खेलना है. बचपन से मेरी प्रेरणा सुरेश रैना भाई और रोहित भाई रहे हैं. मैं अधिकांश समय रोहित भाई के साथ बिताता हूं. पहले आईपीएल में उन्होंने कहा था कि तिलक सभी प्रारूपों में खेल सकता है और इससे मेरा आत्मविश्वास बढा." दूसरे मैच के बारे में उन्होंने कहा, "विकेट धीमा था और पहले हमें लगा कि 150-160 का स्कोर अच्छा होगा. पूरन ने शानदार बल्लेबाजी की. हमें पता था कि अगर एक विकेट मिल गया तो हम मैच बचा सकते हैं क्योंकि विकेट आसान नहीं था. वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने तेज हवाओं का फायदा उठाया."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement