Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वेस्टइंडीज में नहीं चला इनका बल्ला तो BCCI ले सकती है बड़ा फैसला, कोहली समेत इन खिलाड़ियों पर रहेगा दबाव

12 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिनपर प्रेसर रहने वाला है और खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर किए जा सकते हैं.

वेस्टइंडीज में नहीं चला इनका बल्ला तो BCCI ले सकती है बड़ा फैसला, कोहली स��मेत इन खिलाड़ियों पर रहेगा दबाव

ind vs wi test series 2023 indian cricket player to watch in india west indies test virat kohli rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल (WTC Final) में मिली हार के बाद टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने एक बड़ा फैसला लिया और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सिर्फ पुजारा ही नहीं बल्कि कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा था. अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साइकल के लिए भारतीय टीम ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि सिर्फ चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर कर अच्छी टीम नहींम बनाई जा सकती है. सेलेक्टर्स को और भी कड़े फैसले लेने होंगे. अगर विराट (Virat Kohli) और रोहित (Rohit Sharma) जैसे खिलाड़ी फ्लॉप हो रहे हैं तो उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाना होगा. हालांकि इसके लिए सेलेक्शन पैनल की काफी आलोचना भी हुई है. ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों पर दबाव रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें: 'रिंकू बच्चा नहीं बाप है', जानें शाहरुख खान ने युवा बल्लेबाज के लिए ऐसा क्यों कहा  

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में शुभमन गिल का बल्ला शांत रहा. वनडे से लेकर टी20 और फिर आईपीएल में बल्ले से गदर काटने वाले शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर करना आसान नहीं था लेकिन अगर वह वेस्टइंडीज में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उनका टीम से पत्ता कट सकता है. रोहित शर्मा काफी समय से रनों के लिए तरस रहे हैं. रोहित अच्छी पारी खेलने में नाकामयाब रहे हैं. ऐसे में अगर वेस्टइंडीज दौरे पर वह कुछ खास नहीं कर पाते तो उनपर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है. विराट कोहली भी फाइनल में प्रभावित करने में नाकामयाब रहे थे. इसके अलावा सबसे ज्यादा दबाव केएस भरत पर होगा. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप उनकी आखिरी सीरीज हो सकती है लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर चुना गया. 

इन गेंदबाजों पर भी रहेगा दबाव

सिर्फ बल्लेबाजों पर ही नहीं बल्कि अब गेंदबाजों पर भी प्रदर्शन का दबाव होगा. शार्दुल ठाकुर का फाइनल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. उमेश यादव और मोहम्मद शमी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है. ऐसे में सिराज की अगुवाई में जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार जैसे गेंदबाजों के पास अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्का करने का अच्छा मौका है. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका ने तोड़ा आयरलैंड का सपना, भारत में होने वाले ODI World Cup 2023 से बाहर हुई ये 4 टीमें  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement