Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: चयनकर्ताओं पर भड़के Sunil Gavaskar, टीम इंडिया में न चुने जाने पर Sarfaraz Khan को दी ये सलाह

सरफराज खान ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदर प्रदर्शन किया है. उनका 37 मैचों की 54 पारियों में औसत 79.65 का रहा है. इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 9 अर्धशतक भी जड़े हैं.

IND vs WI: चयनकर्ताओं पर भड़के Sunil Gavaskar, टीम इंडिया में न चुने जाने पर Sarfaraz Khan को दी ये सलाह

ind vs wi test series Sunil gavaskar on Sarfaraz Khan after not getting chance in team india for west indies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज दौरे (India Tour of West Indies 2023) के लिए टीम इंडिया (Indian Cricket Team) का ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया. जहां टेस्ट और वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टेस्ट टीम में फिर से उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. खराब प्रदर्शन के चलते चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से बाहर कर दिया गया. टीम में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal) और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को जगह दी गई है. इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया और उसी का इनाम सेलेक्टर्स ने दिया है. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजी सुनिल गावस्कर इससे नाराज नजर आ रहे हैं. उन्हें लगता है कि टीम में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को चुना जा सकता था लेकिन टीम में जगह नहीं मिली. सरफराज को टीम में न चुने जाने से नाराज गावस्कर ने उन्हें क्रिकेट छोड़ने तक की सलाह तक दे डाली.

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम में बेटे को पहली बार मिली जगह तो पिता के नहीं रुके आंसू

आपको बता दें की सरफराज खान का प्रथम श्रेणी में शानदर प्रदर्शन रहा है.उन्होंने पिछले तीन सालो में 100 से भी ज्यादा औसत के साथ रणजी में रन बनाए हैं. सरफराज खान का रणजी मैचों में कमाल की औसत से रन बानए हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज के बल्ले से 37 मैचों की 54 पारियों में 79.65 की शानदार ऐवरेज से 3505 रन बनाए हैं, सरफराज खान के बल्ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक भी निकले हैं. हालांकि आईपीएल में सरफराज का बल्ला खामोशी धारण कर लेता है, आईपीएल में अंतराष्ट्रीय गेंदबाजों के सामने सरफराज का औसत मात्र 22.5 पर सिमट कर रह जाता है. आईपीएल में खेले 50 मैचों में सरफराज नें सिर्फ 585 रन बनाए हैं.

गावस्कर का सरफराज को सलाल ‘क्रिकेट छोड़ दों’

वेस्टइंडीज दौरे पर सरफराज के सेलेक्शन नहीं होने पर गावस्कर ने सेलेक्टर पर तंज कसते हुए कहा कि. ‘भारतीय टीम में अगर जगह बनाने के लिए सिर्फ आईपीएल में प्रर्दशन करना आवश्यक है, तो खिलाड़ियों को रणजी टॉफी खेलना बंद कर देना चाहिए और सिर्फ आईपीएल पर ध्यान देना चाहिए.’ आगे लिट्ल मास्टर ने कहा कि सरफराज खान का पिछले तीन सालों में 100 से ज्यादा की औसत हैं कम से कम इनकों प्लेइंग 11 में नहीं खिलाते पर कम से कम टीम के साथ तो रखते’. गावस्कर ने भारतीय टीम के लिए कहा कि ‘शुभमन गिल और अक्षर पटेल भविष्य में भारत के टेस्ट कप्तान बन सकते हैं, वह अपने आप में काफी निखार ला रहें और काफी अच्छा प्रर्दशन भी कर रहें हैं

जुलाई में वेस्टइडीज दौरा करगी भारतीय टीम

आपतो बता दे कि भारतीय टीम की विंडिज का दौरा करेगी जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार को ही कर दिया गया था इस सीरीज के लिए कई नए चेहरो को टीम में शामिल किया गया हैं.वहीं अंजिक्य रहाणे को फिर से टेस्ट टीम उपकप्तान बनाया गया हैं.

ये भी पढ़ें: Babar भी नहीं लगा पाएंगे नैया पार, भारतीय पिचों पर ऐसा है पाकिस्तान का हाल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement