Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI दौरे पर Virat Kohli तोड़ देंगे सचिन के शतकों का रिकॉर्ड, जानें कैसे

Virat Kohli 100: वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली से शतक की उम्मीद पूरा देश कर रहा है और कैरेबियाई टीम के खिलाफ उन्होंने जमकर रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट एक शतक के साथ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

IND vs WI दौरे पर Virat Kohli तोड़ देंगे सचिन के शतकों का रिकॉर्ड, जानें कैसे

Virat Kohli 100 Records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली (Virat Kohli) अब अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जहां वह हर मैच और सीरीज के साथ कुछ पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और नए बना सकते हैं. भारत और वेस्टइंडीज (Ind Vs WI Test) टेस्ट सीरीज में उनके पास सचिन तेंदुलकर और रिकी पॉन्टिंग के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. शतकों की बात करें तो कोहली ने विदेशी दौरे पर आखिरी शतक साल 2018 में पर्थ में लगाया था. टेस्ट क्रिकेट में उनके 27 शतक हैं जबकि वनडे में उन्होंने 46 शतक और टी20 में एक शतक लगाया है. तीनों फॉर्मेट मिलाकर विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 शतक लगाए हैं. जानें सचिन और पॉन्टिंग का कौन सा रिकॉर्ड अब किंग विराट के निशाने पर है. 

सचिन तेंदुलकर और रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट
दरअसल विराट कोहली विनिंग मैच में शतक लगाने वाली लिस्ट में अभी तीसरे नंबर पर हैं. उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर और रिकी पॉन्टिंग ही हैं. कोहली ने अब 52 शतक उन मैचों में लगाए हैं जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली है. इस माइलस्टोन तक पहुंचने में उन्होंने 323 मैच खेले हैं. सचिन तेंदुलकर ने करियर में कुल 100 शतक लगाए जिनमें से 53 मैच में भारत को जीत मिली है. अब कोहली इन दोनों दिग्गजों को पछाड़कर नया मुकाम दिला सकते हैं.

यह भी पढ़ें: द्रविड़ के सामने भावुक हुए विराट, वीडियो में देखें डोमिनिका ग्राउंड से दोनों का कनेक्शन  

वेस्टइंडीज दौरे पर इतिहास रचने का है मौका
इस लिहाज से विराट अगर एक और शतक लगा देते हैं और टीम भी जीत जाती है तो वह मास्टर ब्लास्टर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. इस लिस्ट में पहले नंबर पर रिकी पॉन्टिंग हैं जिन्होंने 55 शतक उन मुकाबलों में लगाए हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया  ने जीत दर्ज की है. अगर कोहली 3 और शतक इस सीरीज में लगा लेते हैं तो वह पॉन्टिंग का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट के पास ऐसा करने का सुनहरा मौका भी है क्योंकि वह दो टेस्ट मैच के अलावा 3 वनडे मैच के लिए चुनी गई टीम में भी शामिल हैं.

यह भी पढ़े: आज मिल जाएगी टीम इंडिया की नई ओपनिंग जोड़ी, रोहित शर्मा ने कर दिया कन्फर्म

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement