Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023 में भारत ने जीते अब तक 14 पदक, जानें पड़ोसी देश पाकिस्तान का हाल

Asian Games 2023 में भारत ने अब तक 14 मेडल जीत लिया है और पदक तालिका में छठे स्थान पर है. चलिए अपने पड़ोसियों की भी पदक पर नजर डालते हैं.

Asian Games 2023 में भारत ने जीते अब तक 14 पदक, जानें पड़ोसी देश पाकिस्तान का हाल

india at asian games 2023 see latest medal tally of pakistan bangladesh and srilanka know all updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मंगलवार को चीन के हांग्जो में जारी एशियम गेम्स 2023 के तीसरे दिन भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम 5वें और 6वें स्थान के मैच में पाकिस्तान से तीन सेटों में (0-3) से हार गई. क्वार्टर फाइनल में जापान से (0-3) हारने के बाद भारतीय टीम ने शानदार सीजन को जीत के साथ खत्म करने की कोशिश की. फिर भी, करीबी मुकाबले के बावजूद पाकिस्तान ने शुरुआती सेट 25-21 से जीत लिया. थकी हुई भारतीय टीम ने बहुत सारी गलतियां करना शुरू कर दिया, इसलिए पाकिस्तान ने दूसरा सेट 25-20 से जीत लिया. देर से वापसी के प्रयास के बावजूद तीसरा सेट भारत 25-23 से हार गया. पुरुष टीम के लिए सत्र मिला-जुला रहा. इससे पहले, उन्होंने कंबोडिया को 3-0 से हराकर और 2018 के रजत पदक विजेता दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर अपने पूल गेम जीते थे. 

ये भी पढ़ें: तीसरे वनडे से बाहर हुए चार भारतीय खिलाड़ी, जानें कौन है अनफिट और किसको लगी है चोट

हालांकि पाकिस्तान ने भले ही इस मुकाबले में भारत को हराया हो लेकिन उसे कोई पदक नहीं मिला. हालांकि भारत के साथ पाकिस्तान ने इस खेल में सुधार किया. 2018 में भारतीय टीम 12वें स्थान पर रही थी. इस बार उन्हें छठा और पाकिस्तान को 5वां स्थान मिला. यहीं नहीं पाकिस्तान को अब तक किसी भी खेल में पदक नहीं मिला है. हालांकि रेसलिंग और एथलेटिक्स में पाकिस्तान को पदक की उम्मीद जरूर होगी. जेवलिन थ्रो में पाकिस्तान की सबसे बड़ी उम्मीद अरशद नदीम, नीरज चोपड़ा के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे. लेकिन पाकिस्तान की पदकों की झोली अभी तक खाली है. भारत ने अब तक 3 गोल्ड, 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल के साथ 14 पदक जीते हैं. 

श्रींलका और बांग्लादेश से भी बुरी हालत है पाकिस्तान की

एशियन गेम्स में भारत के पड़ोसी देशों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो बांग्लादेश और श्रीलंका तक ने पदक जीत लिया है. पाकिस्तान ने अब तक कोई पदक नहीं जीत पाया है तो अफगानिस्तान ने भी खाता खोल लिया है. बांग्लादेश  और अफगानिस्तान ने 1-1 कांस्य पदक जीता है तो श्रीलंका ने एक रजत पदक अपने नाम किया है. चीन ने 53 गोल्ड, 29 सिल्वर और 13 कांस्य पदक के साथ अब तक कुल 95 पदक जीत लिए हैं. 

भारत ने जीते अब तक 14 मेडल

कोरिया 49 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर है. कोरिया ने 14 गोल्ड, 16 सिल्वर और 19 कांस्य पदक जीते हैं. तीसरे नंबर पर जापान हैं, जिसने 8 गोल्ड, 20 सिल्वर और 19 कांस्य पदक के साथ 47 पदक जीते हैं. उज्बेकिस्तान ने 22 पदक जीते हैं, जिसमें 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 11 कांस्य पदक अपने नाम किए हैं. हांगकांग चीन ने 19 पदक जीते हैं जिसमें 5 गोल्ड, 4 सिल्वर और 10 कांस्य पदक शामिल हैं. भारत 14 पदकों के साथ छठे स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement