Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस टी20 लीग में VVIP Ghaziabad के नाम से खेलेगी UP की टीम, सुरेश रैना को मिल सकती है टीम की कमान

दुनियाभर में कई क्रिकेट लीग खेले जा रहे हैं और सभी अपनी लीग को सुपरहिट कराने के लिए भारतीय दिग्गजों का सहारा लेना चाहते हैं.

इस टी20 लीग में VVIP Ghaziabad के नाम से खेलेगी UP की टीम, सुरेश रैना को मिल सकती है टीम की कमान

indian veteran primier league virender sehwag chris gayle suresh raina sanath jayasuriya will play ivpl 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. ये टी20 लीग आईपीएल के तर्ज पर ही इंडिया में खेली जाएगी. जब पूरा देश वनडे वर्ल्डकप 2023 के फाइनल का इंतजार कर रहा होगा तभी ये लीग शुरू होगा. देहरादून में इस साल 17 से 28 नवंबर के बीच पहला इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (Indian Veteran Premier League) टी20 टूर्नामेंट खेला जायेगा जिसमें क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना और श्रीलंका के पूर्व विध्वंशक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या जैसे दिग्गज क्रिकेटर भाग लेंगे. भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड और इंडियन पावर क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में छह टीमें भाग लेंगी जिनमें से प्रत्येक में दो विदेशी खिलाड़ी और कम से कम पांच पूर्व रणजी क्रिकेटर भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने Rohit Sharma को छोड़ा पीछे, जड़ दिया अंतरराष्ट्रीय करियर का 44वां शतक

वेस्टइंडीज के आक्रामक पूर्व बल्लेबाज क्रिस गेल ने बृहस्पतिवार को यहां लीग के लांच के साथ छह टीमों वीवीआईपी गाजियाबाद, राजस्थान लीजैंड्स, छत्तीसगढ सुल्तान, तेलंगाना टाइगर्स, दिल्ली वारियर्स और मुंबई लायंस की जर्सी का भी अनावरण किया. गेल ने इस मौके पर कहा. "इस लीग का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैं फिर मैदान पर उतरकर छक्के लगाने के लिए बेताब हूं. यह नयी पारी है और नयी शुरूआत होगी." लीग के उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा. "वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, सुरेश रैना, जेपी डुमिनी, लांस क्लूसनर, सनत जयसूर्या, रोमेश कालूवितरणा, प्रवीण कुमार समेत कई पूर्व क्रिकेटर इस लीग में नजर आयेंगे और कइयों से अभी बात चल रही है.’’ 

गाजियाबाद की टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं रैना

उन्होंने आगे कहा, "एक सप्ताह बाद लीग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा और अगस्त में मुंबई में ड्राफ्ट के जरिये टीमों और मारकी खिलाड़ियों का चयन होगा." ये टी20 लीग में पहली बार गाजियाबाद के क्रिकेट फैंस को झूमने का मौका देने वाली है. यहां से कई खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन यहां न को कभी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं और न ही यहां कि कोई टीम आईपीएल जैसे लीग की हिस्सा बन पाई है. आईवीपीएल में गाजियाबाद की टीम की कमान सुरेश रैना को दी जा सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement