Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ना Rinku Singh को मिला मौका, ना ही Ruturaj Gaikwad पर जताया भरोसा, जानें किन 6 खिलाड़ियों के चमके सितारे

India Squad For West Indies T20 Series 2023: वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में सिर्फ एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है जिसकी उम्र 30 साल की है.

ना Rinku Singh को मिला मौका, ना ही Ruturaj Gaikwad पर जताया भरोसा, जानें किन 6 खिलाड़ियों के चमके सितारे

indias squad for west indies t20 series rinku singh ruturaj gaikwad not selected sanju samson back

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज दौरे (India Tour of West Indies 2023) पर खेले जाने वाले 5 टी20 मैचों की सीरीज (IND vs WI T20 Series 2023) के लिए भारतीय टीम (India's Squad for WI T20 Series) का ऐलान कर दिया गया है. आपको बता दें कि अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में ही टी20 वर्ल्डकप 2024 का आयोजन होगा. ऐसे में भारतीय टीम का यहा दौरा काफी अहम हो सकता है और माना जा रहा है कि टीम में चुने गए खिलाड़ी अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए अपना दावा ठोक सकते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा गया है लेकिन आईपीएल में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को भी नजरंदाज किया गया है. टीम में न रिंकू सिंह (Rinku Singh) को जगह मिली है और न ही ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को चुना गया है. 

ये भी पढ़ें: दो हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में मचा घमासान, एंडरसन समेत तीन खिलाड़ियों को कर दिया बाहर

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में कई खिलाड़ियों के सितारे चमके हैं. यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा को पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है तो संजू सैमसन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान की वापसी हुई है. मुकेश कुमार भी टी20 सीरीज में अपना दम दिखाते नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की फिर से छोटे फॉर्मेट से बाहर रखा गया है और माना जा रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों की अब टी20 टीम में वापसी नहीं होगी. हार्दिक टीम की कमान संभालेंगे तो टीम के उप कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं. 

आवेश खान और रवि बिश्नोई की हुई वापसी

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्रभावित करने वाले बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना सके. हालांकि उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उन्हें आजमाया जा सकता है. रूतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने वाली टीम में जगह मिल सकती है. तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है. बिश्नोई ने भारत के लिए अंतिम मैच सितंबर में एशिया कप में खेला था. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गयी है जो मौजूदा फॉर्म को देखते हुए रवींद्र जडेजा की तुलना में बेहतर टी20 खिलाड़ी हैं. जडेजा को भी रोहित और कोहली की तरह आराम दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement