Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 विकेट लेने से 23 विकेट दूर जेम्स एंडरसन, शेन वॉर्न को इस मामले में छोड़ देंगे पीछे

James Anderson इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज माने जाते हैं और जल्द ही वो 1000 विकेट भी ले सकते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 विकेट लेने से 23 विकेट दूर जेम्स एंडरसन, शेन वॉर्न को इस मामले में छोड़ देंगे पीछे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लिया था. स्टुअर्ट ब्रॉड ने जेम्स एंडरसन के साथ मिलकर 1000 से ज्यादा विकेट इंग्लैंड टीम को सपोर्ट किया और सैकड़ों मैंचों में जीत दिलाई थी. ब्रॉड ने पहले संन्यास ले लिया जबकि जेम्स ने अपना डेब्यू स्टुअर्ट से चार साल पहले किया था. 40 साल के हो चुके एंडरसन नए रिकॉर्ड् तोड़ने के करीब हैं. 

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की टीम की रीढ़ की हड्डी माने जाते हैं और एक बार फिर विश्व कप 2023 में वे विरोधी टीमों के लिए सबसे कठिन चुनौती साबित होने वाले तेज गेंदबाजों में से एक होंगे. एशेज के आखिरी मैच में इंग्लैंड को जिताकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करने में एंडरसन की अहम भूमिका थी. 

यह भी पढ़ें- ये शख्स पिच पर बैठकर लगाता है चौके छक्के, क्रिकेट के लिए ऐसा प्यार देख नम हो जाएंगी आंखें

1000 से 23 विकेट दूर हैं जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन जल्द ही 1000 अंतर्राष्ट्रीय विकेट ले सकते हैं. फिलहाल वो 977 विकेट ले चुके हैं. बता दें कि जेम्स एंडरसन 690 विकेट टेस्ट मैच में, वनडे मे 269 विकेट और टी20 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी विकेट्स को मिलाकर उनका स्कोर 977 विकेट्स का होता है और वो 1000 विकेट लेने से 23 विकेट दूर हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 की मेजबानी पर पेच फंसा रहा पाकिस्तान, ACC बैठक में नए पंगे की तैयारी  

शेन वॉर्न को पीछे छोड़ देंगे शेन वॉर्न

जेम्स एंडरसन न केवल 1000 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे बल्कि वो टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न को भी पीछे छोड़ने के करीब हैं. शेन वॉर्न के टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट हैं, जबकि जेम्स एंडरसन के फिलहाल 690 विकेट हैं. ऐसे में जेम्स एंडरसन शेन वॉर्न को पीछे छोड़ने से 19 विकेट दूर हैं.

यह भी पढ़ें- 15 अक्टूबर में नहीं होगा IND vs PAK मैच? जानें मैच को लेकर बड़ा अपडेट  

बता दें कि जेम्स एंडरसन ने साल 2023 जून में ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1100 विकेट पूरे कर लिए थे, जो कि उनके लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वो 1000 विकेट भी ले सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement