Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: अपने ही हाइब्रिड मॉडल से संतुष्ट नहीं है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, ACC से करने जा रहा है ये नई मांग

Asia cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2023 की मेजबानी छीने जाने के डर से हाइब्रिड मॉडल की पेशकस की थी, जिसे ACC ने मान लिया था.

Asia Cup 2023: अपने ही हाइब्रिड मॉडल से संतुष्ट नहीं है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, ACC से करने जा रहा है ये नई मांग

pakistan cricket board is going to ask acc for more matches in asia cup 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आ सकता, ये उसने फिर से साबित कर दिया है. जब एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी छीने जाने का डर सताने लगा तो हाइब्रिड मॉडल की पेशकस की और अब वह खुद उसे मॉडस से संतुष्ट नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रविवार को दुबई में होने वाली एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) की बैठक में पाकिस्तान में एशिया कप के चार से अधिक मैचों के आयोजन की मांग करेगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और पीसीबी सहित सभी स्टॉकहोल्डर्स ने एशिया कप के लिए ‘हाइब्रिड मॉडल’ स्वीकार कर लिया था. 

ये भी पढ़ें: जहां भारत को 58 रन पर इंग्लैंड ने कर दिया था ढेर, अब ऑस्ट्रेलिया की खबर लेने के लिए तैयार, जानें पिच का हाल

सभी टीमों के हाइब्रिड मॉडल के स्विकार किए जाने के बाद एसीसी ने घोषणा की थी कि 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में जबकि नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव इसलिए रखा गया क्योंकि बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए वह अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजेगा. 

पीसीबी क्रिकेट समिति के नए अध्यक्ष जका अशरफ ने हालांकि इस सप्ताह के शुरू में आईसीसी बैठक के लिए डरबन में मौजूद एसीसी सदस्य बोर्ड के अधिकारियों के सामने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे. जब एशिया कप की तिथियों की घोषणा की गई तब अशरफ इस पद पर नहीं थे. एशिया कप का अभी पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन पाकिस्तान को अधिक मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना कम है. 

पीसीबी के सूत्रों ने कहा,‘‘ पाकिस्तान एसीसी की बैठक में यह मुद्दा उठाएगा कि श्रीलंका में बारिश का मौसम होने के कारण पाकिस्तान को चार से अधिक मैचों की मेजबानी सौंपी जानी चाहिए.’’ एसीसी की बैठक में एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा. ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव पीसीबी की क्रिकेट प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने रखा था और इसे भारत सहित एसीसी के सदस्यों ने स्वीकार किया था.

ये भी पढ़ें: ICC टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ऐसा है ऑस्ट्रेलिया का हाल

पीसीबी की क्रिकेट प्रबंधन समिति को बाद में भंग कर दिया गया था. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले दोनों मैचों का आयोजन दांबुला में हो सकता है. सूत्रों के अनुसार जका अशरफ लाहौर के अलावा मुल्तान सहित अन्य स्थानों पर भी एशिया कप के मैचों का आयोजन करवाना चाहते हैं. पीसीबी के अधिकारियों को विश्वास है कि उन्हें अधिक मैचों के आयोजन का मौका मिलेगा. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीम भाग लेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement