Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: Virat Kohli नहीं, Rohit Sharma तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स

Asia Cup 2023: वनडे वर्ल्डकप 2023 से ठीक पहले एशिया कप का आयोजन वनडे फॉर्मेट में होने जा रहा है, जहां रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर के 5 बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं.

Asia Cup 2023: Virat Kohli नहीं, Rohit Sharma तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स

Sachin Tendulkar 5 records that Rohit Sharma might break in Asia Cup 2023 virat kohli ind vs pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज दौरे (India Tour of West Indies) पर है, जहां उन्हें तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. पहले दो वनडे के बाद सीरीज बराबरी पर है और तीसरे मुकाबले में सीरीज के विजेता का फैसला होगा. इसके बाद भारतीय टीम को अगला वनडे मुकाबला सीधे एशिया कप 2023 में खेलने को मिलेगा. 2 सितंबर को भारतीय टीम पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ पल्लेकल क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी. इस टूर्नामेंट में क्रिकेट फैंस की निगाहें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर होंगी, जो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 5 रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: तीसरे वनडे में अगर हार गई टीम इंडिया तो टूट जाएगा 18 साल पुराना रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. सचिन ने एशिया कप के 6 संस्करणों में 900 से अधिक रन बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले सचिन के रिकॉर्ड्स को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं. 1990 से लेकर साल 2012 तक 6 एशिया कप के संस्करण में भाग लेने वाले मास्टर ब्लास्टर ने 21 मैचों में 51.10 की औसत से 971 रन बनाए हैं. सचिन सिर्फ श्रीलंका के जयासूर्या से पीछे हैं, जिनका एशिया कप में औसत 53.04 का रहा है. 

रोहित शर्मा पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 में सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, वह सबसे ज्यादा अधिक की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. रोहित शर्मा को एशिया कप में औसत 46.56 का है. आखिरी बार जब वनडे फॉर्मेट में एशिया कप का आयोजन हुआ था तो रोहित ने 93.51 की औसत से रन बनाए थे. 

शतकों के मामले में भी रोहित निकल सकते हैं आगे

रोहित शर्मा ने एशिया कप में एक शतक जड़ा है, जबकि सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दो शतक लगाए हैं. अगर इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा दो शतक और जड़ देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.रोहित शर्मा ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ 111 रन की पारी खेली थी. अगर इस संस्करण में वह दो शतक जड़ देते हैं तो सचिन के एशिया कप में दो शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे.इसके अलावा सचिन ने एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेले हैं. रोहित शर्मा सिर्फ दो मैच खेलकर सचिन के 22 मैचों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

भारत के लिए रनों के बादशाह भी बन सकते हैं रोहित

सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप में 7 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. हालांकि एशिया कप टूर्नामेंट में श्रीलंका के कुमार संगाकार ने 8 अर्धशतक लगाए हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 6 अर्धशतक लगा चुके हैं और तीन अर्धशतक के साथ वह सचिन के इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे. सचिन भारत क लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी बल्लेबाज हैं. सचिन ने एशिया कप में971 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा उनसे 227 रन पीछे हैं. वह अब तक 745 रन बना चुके हैं और अगर भारतीय टीम फाइनल तक खेलती है तो उसे कुल 6 मैच खेलने को मिलेंगे. रोहित शर्मा 2018 वाली फॉर्म जारी रखते हैं तो उनके लिए 227 रन का टारगेट बड़ा नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement