Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sachin Tendulkar: इन 10 गेंदबाजों के आगे ‘भगवान’ ने भी टेके थे घुटने, देखें किसने सचिन को सबसे ज्यादा बार किया आउट

Sachin Tendulkar Out: सचिन तेंदुलकर का खौफ उनके दौर के सभी गेंदबाजों में था. हालांकि, कुछ गेंदबाज ऐसे थे जिन्होंने क्रिकेट के भगवान को भी खूब छकाया था और उन्हें सबसे ज्यादा बार आउट भी किया था. जानें लिस्ट में कौन-कौन हैं.

Sachin Tendulkar: इन 10 गेंदबाजों के आगे ‘भगवान’ ने भी टेके थे घुटने, देखें किसने सचिन को सबसे ज्यादा बार किया आउट

Sachin Tendulkar Most Time Out

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) के संन्यास लेने के बाद भी उनके कई ऐसे रिकॉर्ड हैं, जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टप को कुछ गेंदबाजों ने काफी बार अपना शिकार बनाया. इसमें ऑस्ट्रेलिया के बॉलर्स का नाम सबसे आगे है. आइए जानते हैं उन 10 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को किया है सबसे ज्यादा बार आउट किया. 

इन 10 गेंदबाजों ने किया सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा बार आउट 
10. इस लिस्ट में दसवें स्थान पर आते हैं पाकिस्तान के मीडियम फास्ट बॉलर अब्दुल रज्जाक(abdul razzaq) जिन्होंने सचिन (sachin tendulkar) को क्रिकेट में 6 बार आउट किया है. रज्जाक ने पाकिस्तान की तरफ से 46 टेस्ट में 100 और 265 वनड़े मैचों में 269 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: मार्नस लाबुशेन का दबदबा खत्म कर जो रूट पहुंचे टॉप पर, भारत के दिग्गजों का भी हाल जान लें   

9. रज्जाक के बाद एक और पाकिस्तानी गेंदबाज है, जिसने सचिन को कई बार आउट किया. इस तेज गेंदबाज का नाम अजहर महमूद (azhar mahmood) है. महमूद इस लिस्ट में 9वें पायदान पर आते हैं, अजहर महमूद ने सचिन को 6 बार आउट किया है.

8. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने भी सचिन तेंदुलकर को अपनी गेंदो से खूब छकाया है, गिलेस्पी ने भी रज्जाक और महमूद की तरह तेंदुलकर को 6 बार आउट किया है.

7. सातवें नंबर पर जिम्बाब्वे के सबसे लोकप्रिय कप्तान हीथ स्ट्रीक(Heath Streak) हैं. स्ट्रीक अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज थे. उन्होंने ‘क्रिकेट के भगवान’ को 7 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है. हीथ स्ट्रीक के नाम एक और खास रिकॉर्ड भी है. उन्हों ने अपने पहले ही टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट चटकाए थे.

6. छठे स्थान पर इंग्लैड के बेहतरीन स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन (james anderson) हैं. एंडरसन अभी तक 180 टेस्ट खेलने वाले इकलौते तेज गेदबाज हैं जो कि 40 की उम्र में भी काफी फिट नजर आते हैं. अगर यह ऐसे ही क्रिकेट खेलते रहे तो सचिन का सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड भी वो तोड़ सकते हैं. जेम्स एंडरसन ने सचिन को अपने क्रिकेट करियर में 8 बार आउट किया है.

5. श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चंमिडा वास(chaminda vaas) ने भी सचिन तेंदुलकर को वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट्स में 9 बार आउट किया हैं. वास की अंदर आती गेंदों ने हमेशा ही बल्लेबाजों को परेशान किया है.

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, एशिया कप में बांग्लादेश को 31 रनों से चटाई धूल

4. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और स्विंग गेंदबाजी में दुनिया के बेस्ट बॉलरों में से एक शॉन पॉलक ने सचिन तेंदुलकर को 9 बार आउट किया है. 

3. तीसरे नंबर पर एक ऐसा गेंदबाज आता है जिसकी सचिन के साथ सबसे ज्यादा राइवलरी रही. ये हैं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मेक्ग्रा (Glenn McGrath),  जिन्हें दुनिया के महान गेंदबाज में से एक माना जाता है. मेक्ग्रा ने सचिन को 13 बार आउट किया है.

2. ‘किंग ऑफ स्पिन’ श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन(Muttiah Muralitharan) से ज्यादा गेंद शायद ही कोई आज भी घुमा पाता होगा. इस शानदार गेंदबाज ने सचिन को अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से काफी परेशान किया था. मुरलीधरन ने सचिन को 13 बार अपना शिकार बनाया है.

1. सचिन को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाजों में पहला नाम सुनकर आप शॉक रह जाएंगे. सचिन को अपनी तेज तर्रार और तूफानी गेंदबाजी से सबसे ज्यादा परेशान करने में पहले स्थान पर पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली (Brett Lee) आते हैं. ली आज भी अपनी रफ्तार और तीखी बाउंसरों के लिए काफी फेमस हैं. सचिन को ब्रेट ली ने अपने अंतर्राष्टीय करियर में सबसे ज्यादा 14 बार पवेलियन रवाना किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement