Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saeed Ajmal के 5 विकेट भारी पड़े थे MS Dhoni के दो स्टंपिंग्स, पाकिस्तानी गेंदबाज ने 10 साल बाद रोया अपना दुखड़ा

India vs Pakistan ODI Series: साल 2023 में भारत और पाकिस्तान खेले गए आखिरी द्विपक्षिय मैच में एमएस धोनी को सिर्फ दो स्टंपिंग्स के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था.

Saeed Ajmal के 5 विकेट भारी पड़े थे MS Dhoni के दो स्टंपिंग्स, पाकिस्तानी गेंदबाज ने 10 साल बाद रोया अपना दुखड़ा

saeed ajmal was not happy for giving ms dhoni man of the match award against pakistan ind vs pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हमेशा ही रोमांचक होता है. वह विश्वकप के टूर्नामेंट में हो या एशिया कप में. दोनों टीमें जब भी आमने सामने होती हैं, मुकाबला कांटे का होता है. हालांकि पिछले 10 साल से दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षिय सीरीज नहीं खेली गई है. आखिरी बार पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर साल 2013 में आई थी जहां दोनों के बीच तीन वनडे और 2 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी. टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी लेकिन वनडे सीरीज का पाकिस्तान ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था. आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेला गया था, जिसे भारत ने 10 रन से अपने नाम कर लिया था. उस मैच में पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल ने 5 विकेट चटकाए थे. अजमल ने आरोप लगाया कि उस मुकाबले में उनके साथ जादती हुई थी. 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के 'Bazball' पर भारी पड़ रहा ऑस्ट्रेलिया का क्लास, पांचवां टेस्ट जीतने से इतने रन दूर

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 167 रन बनाए थे. गौतम गंभीर औ अजिंक्य रहाणे ने पारी की शुरुआत की थी. दोनों को तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने पवेलियन भेज दिया. 30 के भीतर दो विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी. 70 के भीतर भारत के 2 विकेट और गिर गए. विराट कोहली और युवराज सिंह भी जल्दी पवेलियन लौट गए. उस मैच में सुरेश रैना और एमएस धोनी ने टीम को मुश्किलों से उबारा और टीम को 100 के पार पहुंचाया. रैना को सईद अजमल ने 31 के स्कोर पर आउट किया. 

167 पर पाकिस्तान के खिलाफ ढेर हो गई थी इंडिया

इसके बाद उमर गुल की गेंद पर धोनी भी आउट हो गए. धोनी के आउट होने के बाद सईद अजमल ने भारतीय बैटिंग लाइनअप को समेटने में देर नहीं की. भारतीय टीम 43.4 ओवर में 167 के स्कोर पर ही ढेर हो गई. पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट हासिल किए. उन्होंने 9.4 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च किए. मोहम्मद इरफान ने 7 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ें: युवराज के 6 छक्कों ने बदल दी ब्रॉड की जिंदगी, तेज गेंदबाज ने बताई अपनी मेंटल स्थिति

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को तीसरे ओवर भुवनेश्वर कुमार ने झटका दिया. कामरान अकमल खाता भी नहीं खोल सके और पवेलियन लौट गए. यूनिस खान को भुवी ने बोल्ड कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद नासिर जमशेद और मिसबाह उल हक ने टीम को 50 के पार पहुंचाया. दोनों को अश्विन ने आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 157 के स्कोर पर समेटकर 10 रन से भारत को जिता दिया. 

इस मैच में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सईद अजमल ने एक पोडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि उनके साथ 2013 में भारत के दौरे पर जादती हुई थी. उन्होंने कहा कि धोनी ने इस मैच में 18-20 रन बनाए थे और दो स्टंपिंग की थी. उससे लिए उसे प्लेयर ऑफ द मैच दे दिया गया था. उस मैच में मैनें 5 विकेट लिए थे. भारत ने 167 रन बनाए थे औरक 10 रन से जीतने के लिए उसे मैन ऑफ द मैच दे दिया."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement