Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अंपायर के फैसले पर तंज कसना Shubman Gill को पड़ा महंगा, अब जेब से भरने होंगे होंगे इतने रुपये

Shubman Gill Fined: अंपायर के फैसले पर रिएक्शन देना शुभमन गिल पर भारी पड़ा है. आईसीसी ने नियमों का दोषी पाते हुए मैच फीस का 15 फीसदी जु्र्माना ठोका है. गिल ने ट्विटर पर कैच आउट देने  को लेकर एक ट्वीट किया था. 

अंपायर के फैसले पर तंज कसना Shubman Gill को पड़ा महंगा, अब जेब से भरने होंगे होंगे इतन��े रुपये

Shubman Gill Fined

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में शानदार प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी वैसी ही पारी की उम्मीद थी. हालांकि दोनों ही पारियों में वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. गिल ने दूसरी पारी में कैमरून ग्रीन के कैच पर आउट देने को लेकर निराशा जाहिर की थी. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया था जिस पर संज्ञान लेते हुए आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगाया है. गिल को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए मैच फीस का 15 % जुर्माना लगाया गया है.

ICC ने लगाया मैच फीस का 15% जु्र्माना 
आईसीसी की ओर से दी जानकारी के मुताबिक, शुभमन गिल पर यह कार्रवाई उनके सोशल मीडिया हैंडल पर किए पोस्ट की वजह से हुई हैं. टेस्ट के चौथे दिन उन्हें आउट देने के फैसले की आलोचना करने के लिए सजा का सामना करना पड़ा है. आईसीसी ने भारतीय ओपनर को अनुच्छेद 2.7 के उल्लंघन का दोषी करार दिया है. यह धारा अंतर्राष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी करने से संबंधित है. इस नियम के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

स्कॉट बोलैंड की गेंद पर गिल का कैच कैमरून ग्रीन ने पकड़ा था. इस कैच को लेकर विवाद है कि कैच पकड़ते हुए ग्रीन की उंगली जमीन से स्पर्श कर रही थी. गिल ने उसके बाद यह ट्वीट किया था जिस पर आईसीसी ने कार्रवाई की है और जुर्माना ठोका है.

यह भी पढ़ें: Shubman Gill के ट्वीट पर ट्विटर पर उबाल, जानें क्यों दे रहे फैंस सचिन तेंदुलकर से सीखने की सलाह

दोनों पारियों में बोलेंड का शिकार बने शुभमन गिल 
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दोनों ही पारियों में शुभमन गिल को स्कॉट बोलैंड ने ही चलता किया. फैंस को युवा ओपनर से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन ओवल में उन्होंने निराश किया है. मैच  की पहली पारी में वह सिर्फ 13 और दूसरी पारी में 18 रन बना सके. भारत को ओवल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों की करारी शिकस्त मिली है. लगातार दूसरी बार टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिली है. पिछली बार यह खिताब न्यूजीलैंड ने जीता था. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के नाम से उखड़े हरभजन सिंह, गंभीर के बाद अब भज्जी ने क्यों खोला धोनी के खिलाफ मोर्चा?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement