Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs PAK Test: गॉल में होगी पाकिस्तान के गेंदबाजों की कुटाई या बाबर और रिजवान का गरजेगा बल्ला? जानें कैसी है पिच

Sri Lanka vs Pakistan 1st Test: गॉल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें 16 जुलाई से आमने सामने होंगी.

SL vs PAK Test: गॉल में होगी पाकिस्तान के गेंदबाजों की कुटाई या बाबर और रिजवान का गरजेगा बल्ला? जानें कैसी है पिच

sl vs pak 1st test pitch-report-galle international stadium galle pitch-analysis-srilanka vs pakistan test 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक के बाद एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. बाबर आजम की अगुवाई में ग्रीन आर्मी टेस्ट के लिए गॉल के मैदान पर मेजबान श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. पाकिस्तान का टेस्ट में हालिया रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. हालांकि व्हाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि टेस्ट में बाबर एंड कंपनी कुछ खास नहीं कर पा रही है. जिसके लिए उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़ा किया जा चुका है. अब श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ बाबर आजम ऐसे सभी आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे. 

ये भी पढ़ें: जायसवाल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, रोहित के बाद ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय

पाकिस्तान को टेस्ट मैच में आखिरी जीत इसी मैदान पर पिछले साल मिली थी. जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में मुकाबला जीता था.  उसके बाद से उन्होंने घर पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से सीरीज खेली लेकिन एक मैच भी नहीं जीत पाए. 16 जुलाई से दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की टीम टेस्ट में भी व्हाइट बॉल वाला फॉर्म हासिल करना चाहेगी. यह मुकाबला गॉल में सुबह 10 बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले को भारत में भी लाइव देखा जा सकता है. 

स्पिनर्स के लिए मददगार होती है गॉल की पिच

गॉल के पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है लेकिन उनके लिए जरूरी होगा कि स्पिनर्स को शुरू में संभलकर खेलें. स्पिन गेंदबाजों के सामने बैटिंग करना इस पिच के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण है. अगर ग्राउंड से जुड़े रिकॉर्ड्स की बात करें तो इस वेन्यू पर आखिरी टेस्ट में श्रीलंका ने आयरलैंड को पारी और 10 रन से हराया है. इस ग्राउंड पर बेस्ट बॉलिंग फिगर मुथैया मुरलीधरन के नाम है. साल 2000 में उन्होंने यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ 171 रन देकर कुल 13 विकेट चटकाए थे. एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी मुरलीधरन के ही नाम है. इस बार पाकिस्तान की टीम स्पिन डिपार्टमेंट में कमजोर लग रही है लेकिन तेज गेंदबाज इसकी पूर्ती करते नजर आ सकते हैं. 

श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, शान मसूद, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, आमेर जमाल, अबरार अहमद, हसन अली, नसीम शाह, नौमान अली और शाहीन शाह अफरीदी.

पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, धनंजय डी सिल्वा, कामिंदु मेंडिस, निशान मदुश्का (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, लक्षिता मानसिंघे, प्रवीण जयविक्रमा, दिलशान मदुश्का, विश्वा फर्नांडो, कसुन राजिथा और पथुम निसांका. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement