Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tamim Iqbal Meet Sheikh Hasina: प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद तमीम इकबाल ने बदला फैसला, जानें क्या बोले बांग्लादेश के कप्तान 

Tamim Iqbal Rtirement: बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने संन्यास से यूटर्न ले लिया है. प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया. इकबाल बांग्लादेश के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

Tamim Iqbal Meet Sheikh Hasina: प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद तमीम इकबाल ने बदला फैसला, जानें क्या बोले बांग्लादेश के कप्तान 

Tamim Iqbal Meeting With Sheikh Hasina

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के बाद वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला वापस ले लिया है. इकबाल ने हाल ही में पत्नी के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में हसीना से मुलाकात की थी. दोनों के बीच में क्या बातचीत हुई इसे लेकर डिटेल सामने नहीं आई है लेकिन उन्होंने अपने संन्यास का फैसला जरूर बदल दिया है. बता दें कि अफगानिस्तान के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

PM से मुलाकात के बाद तमीम ने बदला फैसला 
तमीम इकबाल की गिनती बांग्लादेश के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है. बतौर कप्तान भी उनका कार्यकाल अच्छा गया है. अचानक रिटायरमेंट के ऐलान के बाद उन्होंने सबको हैरान कर दिया था. अब पीएम से मुलाकात के बाद अपना फैसला बदलने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मैंने परिवार के साथ प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की है. उनकी तरफ से मुझे मिलने के लिए आमंत्रित किया गया था. उन्होंने मुझे फिर से खेलने के लिए कहा और मैं उनको मना नहीं कर सकता था. बता दें कि अपने संन्यास का ऐलान करते हुए तमीम रो पड़े थे. 

यह भी पढ़ें: बागेश्वर बाबा की शरण में पहुंचे कुलदीप यादव, नीचे बैठ हाथ जोड़कर लिया आशीर्वाद 

बांग्लादेश में वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 
तमीम इकबाल मौजूदा दौर के सबसे सफल वनडे खिलाड़ियों में से हैं. आंकड़े और रिकॉर्ड इसकी गवाही देते हैं. बांग्लादेश के लिए अब तक 241 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने8313 रन बनाए हैं.बांग्लादेश के लिए वनडे में अब तक इतने रनों का आंकड़ा कोई और बल्लेबाज छू भी नहीं सका है. उन्होंने इस फॉर्मेट में 14 शतक और 56 अर्धशतक लगाए हैं. टी20 में भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन जोरदार रहा है. उन्होंने 78 टी20 मैच खेले हैं जिसमें 1758 रन बनाए हैं. तमीम 70 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें 5134 रन बनाए हैं. उन्हें टेस्ट में दोहरा शतक भी लगाया है और क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भी 10 शतक और 31 अर्धशतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: Sourav Ganguly Birthday: रईसी में भी दादागीरी, 40 कमरों की हवेली में रहते हैं गांगुली

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement