Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Ashes 2023: दो हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में मचा घमासान, एंडरसन समेत तीन खिलाड़ियों को कर दिया बाहर

England vs Australia Test 2023: एशेज सीरीज में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

The Ashes 2023: दो हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में मचा घमासान, एंडरसन समेत तीन खिलाड़ियों को कर दिया बाहर

the ashes 2023 eng vs aus james anderson drops Mark Wood Chris Woakes Moeen Ali will play Headingley test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड ने बुधवार को तीसरे एशेज 2023 (The Ashes 2023) टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन (ENG vs AUS Playing 11) की घोषणा कर दी. इस प्लेइंग 11 में दुनिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderosn) का नाम नजर नहीं आया. क्रिस वोक्स, मार्क वुड और मोइन अली को इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 में शामिल किया है, जो गुरुवार से हेडिंग्ले (Headingley Test) में खेला जाएगा. इन तीनों खिलाड़ी जेम्स एंडरसन, जोश टंग और ओली पोप की जगह लेंगे. इंग्लैंड पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 से पीछे रहने के बाद वापसी करना चाहती है. ऐसे में तीसरे टेस्ट से पहले उसने कुछ खड़े फैसले लिया है.

ये भी पढ़ें: स्कॉटलैंड या नीदरलैंड्स? किसी एक टीम को मिलेगा भारत में होने वाले वर्ल्डकप का टिकट

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, एंडरसन ने 2 मैचों में 3 विकेट और टंग ने लॉर्ड्स टेस्ट में पांच विकेट हासिल की और इन दोनों तेज गेंदबाजी जोड़ी को आराम दिया गया है, जबकि पोप चोटिल होने के कारण बचे हुए सीरीज के मैचों से बाहर हो गए हैं. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में उनके दाहिने कंधे पर चोट लगी, जहां इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. पोप की अनुपस्थिति में, हैरी ब्रूक को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. ब्रुक ने इससे पहले टी20 क्रिकेट में काफी धमाल मचाया और बैजबॉल क्रिकेट के लिए एक दम फिट बैठते हैं. जॉनी बेयरस्टो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. वोक्स और अली की मौजूदगी का मतलब है कि इंग्लैंड के निचले क्रम की बल्लेबाजी को बड़ा बढ़ावा मिलेगा.

मैकुलम की अगुवाई में पहली बार टेस्ट खेलेंगे वोक्स

हेडिंग्ले टेस्ट में जब क्रिस वोक्स मैदान पर उतरेंगे तो ब्रेंडन मैकुलम की देखरेख में वह पहली बार टेस्ट खेलते नजर आएंगे. वोक्स का आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ था, जबकि उनका आखिरी घरेलू टेस्ट मैच सितंबर 2021 में था. दूसरी ओर मार्क वुड ने दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 के विजयी दौरे पर दो टेस्ट खेले, लेकिन तब से उन्होंने कोई फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है. मार्क वुड ने आखिरी दौरान अप्रैल किया था, जहां वह आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेले थे. हालांकि यहां भी वह चोट के कारण जल्दी ही देश लौट गए. 

ENG vs AUS 3rd Test के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, मार्कस हैरिस, मैट रेनशॉ, जोश इंगलिस , टॉड मर्फी और स्कॉट बोलैंड.

ENG vs AUS 3rd Test के लिए इंग्लैंड टीम

जैक क्रॉली, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर) स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, मोइन अली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement