Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS Pitch Report: लीड्स में इंग्लैंड को हराना नहीं आसान, 6 साल से यहां कोई मैच नहीं हारी अंग्रेज टीम

England vs Australia 3rd Test Leeds: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले के लीड्स में खेला जाएगा, जहां अंग्रेज टीम का शानदार रिकॉर्ड रहा है.

ENG vs AUS Pitch Report: लीड्स में इंग्लैंड को हराना नहीं आसान, 6 साल से यहां कोई मैच नहीं हारी अंग्रेज टीम

the ashes eng vs aus 3rd test pitch-report headingley leeds pitch-analysis england vs australia ben stokes 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज (The Ashes 2023) का तीसरा मुकाबला लीड्स में खेला जाएगा. लीड्स टेस्ट (Leeds Test) से पहले ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मेहमान टीम के पास 2001 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली विदेशी सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. हालांकि लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के इस उम्मीद को तगड़ा झटका लग सकता है. आपको बता दें कि पहले दोनों टेस्ट इस सीरीज में रोमांचक रहे हैं और तीसरे टेस्ट में भी कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. हालांकि ये मैदान पिछले कुछ सालों से इंग्लैंड के लिए लकी रहा है. यहां अंग्रेज टीम पिछले 6 साल से एक भी टेस्ट नहीं हारी है. इसी मैदान पर साल 2019 में बेन स्टोक्स ने चौथी पारी में 135 रन की नाबाद पारी खेल इंग्लैंड को जीत दिला दी थी.  चलिए जानते यहां के आंकड़े और पिच रिपोर्ट. 

ये भी पढ़ें: वनडे वर्ल्डकप से पहले ही बांग्लादेश के कप्तान ने लिया संन्यास, जानें कौन संभालेगा टीम की कमान

लीड्स का यह वही मैदान है जहां 67 रन पर ढेर होने के बाद इंग्लैंड ने वो टेस्ट अपने नाम कर लिया था. उस मुकाबले में बेन स्टोक्स ने चौथी पारी में करिश्माई पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली थी. एक बार फिर से कारवां उसी मैदान पर पहुंच चुका है. लीड्स में खेले गए पिछले 5 टेस्ट मैचों की बात की जाए तो यहां इंग्लैंड ने चार में जीत हासिल की है और एक में उन्हें वेस्टइंडीज से हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि तब से इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत हो गए है. लीड्स में अब तक 82 टेस्ट खेले गए हैं जिसमें से 29 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 34 बार बीद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. 

टॉस जीतने वाली टीम कर सकती है पहले बल्लेबाजी

पहली पारी का औसत स्कोर 300 रन का है तो दूसरी पारी में यहां 293 रन तक बना जाते हैं. तीसरी पारी में यह 241 तक का रह जाता है तो चौथी पारी में 165 रन का औसत स्कोर है. पिछले जिन 4 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है उसमें से दो बार अंग्रेजों ने पारी से जीत हासिल की है तो न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीत मिली थी. जो भी टॉस जीतेगी यहां पहली बल्लेबाजी करना चाहेगी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement