Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cricketers Fitness: 40 पार के ये क्रिकेटर्स फिटनेस में दे रहे हैं यंगस्टर्स को मात, देखें इस लिस्ट में है किन स्टार्स का नाम

MS Dhoni Chris Gayle Fitness: पिछले एक दशक में खिलाड़ियों की फिटनेस में बहुत बदलाव आया है. पहले 40 की उम्र तक क्रिकेटर्स रिटायर होकर कमेंट्री करने लगते थे या दूसरे कामों में बिजी हो जाते थे. अब इस उम्र में भी कई खिलाड़ी अपनी फिटनेस से सबको मात दे रहे हैं. 

Cricketers Fitness: 40 प�ार के ये क्रिकेटर्स फिटनेस में दे रहे हैं यंगस्टर्स को मात, देखें इस लिस्ट में है किन स्टार्स का नाम

MS Dhoni Fitness

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट के बदलते रूप को देखते हुए अब खिलाड़ियो ने अपनी बैटिग और बॉलिग के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देना शुरु कर दिया है. फिटनेस अब सिर्फ फुटबॉल और टेनिस खिलाड़ियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि क्रिकेटर्स की फिटनेस की भी दाद दी जाती है. विराट कोहली और हार्दिक पंड्या जैसे युवा ही नहीं 40 पार के खिलाड़ी भी सुपरफिट हैं. मैदान पर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ फील्डिंग से भी सबको मात देते नजर आते हैं. इनमें से कुछ खिलाड़ी तो अभी तक अपने देश के लिए खेल भी रहे हैं. देखें इस लिस्ट में कौन-कौन हैं.

जेम्स एंडरसन: फिटनेस के मामले में सबसे ऊपर इंग्लैड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रखना गलत नहीं होगा. एंडरसन 40 साल की उम्र में भी अपनी घातक गेंदबाजी और स्विंग से बल्लेवाजों को परेशानी में डाल रहे हैं. जेम्स एंडरसन अभी तक 180 टेस्ट खेल चुके हैं और उनमें आज भी काफी क्रिकेट नजर आता है.

यह भी पढ़ें: World Cup: पीसीबी को BCCI और ICC ने दिया करारा झटका, इस मांग को मानने से किया साफ इनकार  

महेंद्र सिंह धोनी: इस सूची में पूर्व कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी दूसरे स्थान पर हैं. 41 साल के धोनी की कप्तानी में चैन्नई ने अपना 5वां आईपीएल (IPL 2023) का खिताब भी अपने नाम किया है. ये धोनी की फिटनेस ही है कि वो आज भी इस लेवल का क्रिकेट खेल पा रहे हैं.

क्रिस गेल: ‘युनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल इस लिट में तीसरे नंबर पर हैं. गेल भी अपनी फिटनेस पर काफी काम करते है और आज 43 साल की उम्र में भी गेल मजे से क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी आज कई लीगों मे खेलते देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली पर नहीं था MS Dhoni को भरोसा, पूर्व चयनकर्ता के इस दावे से मच गई थी सनसनी 

एस श्रीसंत: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत की फिटनेस भी लाजवाब है. हालांकि वह अभी 40 पार की लिस्ट में नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपने शरीर पर जबरदस्त मेहनत की है. उन्होंने अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से सब को चौंका दिया था. आज के समय में वह किसी बॉडी बिल्डर से कम नहीं लगते है.

क्रिस ट्रिमलेट: इस लिस्ट में इंग्लैड के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमलेट. जिन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान इंग्लैंड लीजेंड्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement