Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs IND: Hardik Pandya से हुई बड़ी गलती और मजाक बन गया Yuzvendra Chahal का, देखें वीडियो

West Indies vs India 2023: ब्रायन लारा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में चहल ने कुछ ऐसा किया, जिसे देख दर्शक भी कंफ्यूज हो गए.

WI vs IND: Hardik Pandya से हुई बड़ी गलती और मजाक बन गया Yuzvendra Chahal का, देखें वीडियो

wi vs ind 1st t20 highlights comedy scene happened between Yuzvendra Chahal and Mukesh Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुवार को ब्रायन लारा स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान युजवेंद्र चहल मजाक का पात्र बन गए. हालांकि गलती भारतीय स्पिनर से नहीं बल्कि कप्तान हार्दिक पंड्या और टीम मैनेजमेंट से हुई थी. 20वें ओवर की पहली गेंद पर रोमारियो शेफर्ड ने कुलदीप यादव को क्लीन बोल्ड कर दिया और जब 5 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी, तब चहल बल्लेबाजी करने आए. आपको बता दें कि चहल बल्लेबाजी में उतने अच्छे नहीं हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट और हार्दिक पंड्या ने चहल को वापस बुलाया. हालांकि युजवेंद्र चहल पिच तक पहुंच चुके थे और क्रिकेट के नियम के अनुसार अगर नया बल्लेबाज मैदान पर आता है और एक तिहाई दूरी तय कर लेता है तो फिर उसे ही बल्लेबाजी करने होगी. ऐसे में चहल को वापस क्रीज पर जाना पड़ा और बल्लेबाजी करनी पड़ी. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के नखरे नहीं हो रहे कम, अब भारत आने से पहले ICC से मांगी सुरक्षा की गारंटी  

क्रिकेट का नियम यह कहता है कि अगर बल्लेबाज ने क्रीज तक कदम रख दिया है, तो वही बल्लेबाजी करेगा. इसके अलावा विकेट गिरने के बाद दूसरे बल्लेबाज को 90 सेकेंड के भीतर मैदान पर पहुंचना होता है. चहल जब वापस आ गए, तो उन्हें बताया गया कि नियम के अनुसार अब उन्हें ही बल्लेबाजी करनी होगी. जिसके बाद मुकेश फिर से वापस चले गए और चहल को 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ी. हालांकि उसी ओवर में मुकेश कुमार को भी बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा, जहां उन्होंने एक गेंद खेलकर एक रन बनाए. 

जेसन होल्डर की अगुआई में वेस्टइंडीज ने पहले टी20 मैच में भारत को चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. वेस्टइंडीज के 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम होल्डर ओबेद मैकॉय और रोमारियो शेपर्ड की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी. बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर एक विकेट चटकाया. भारत की ओर से डेब्यू कर रहे तिलक वर्मा ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पंड्या अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे. 

यह भी पढ़ें: आप भी देखना चाहते हैं भारत और पाकिस्तान का मैच, जानें कीमत और बुक करने का तरीका  

कप्तान रोवमैन पावेल और निकोलस पूरन की शानदारी पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने छह विकेट पर 149 रन बनाए थे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 38 रन भी जोड़े. पावेल ने शिमरोन हेटमायर के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की. भारत की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और पंड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही. टीम ने पांचवें ओवर में 28 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन के विकेट गंवा दिए. सुर्यकुमार ने 21 और तिलत वर्मा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. 

आखिरी ओवर में 10 रन नहीं बना सकी टीम इंडिया

भारत ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 70 रन बना लिए थे. वर्मा ने अगले ओवर में शेपर्ड पर एक और चौका लगाया लेकिन इसी ओवर में बाउंड्री पर हेटमायर के हाथों लपके गए. उन्होंने 22 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके मारे. भारत ने 15वें ओवर में 100 रन के आंकड़े को छूआ. अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 37 रन की जरूरत थी लेकिन टीम ने कप्तान पंड्या और संजू सैमसन के विकेट गंवा दिए. होल्डर ने पंड्या को बोल्ड किया जबकि सैमसन रन आउट हुए. यह ओवर मेडन रहा. जोसेफ के अगले ओवर में भी पांच ही रन बने. भारत को अंतिम तीन ओवर में 32 रन की दरकार थी. अक्षर पटेल ने होल्डर पर छक्के से 18वें ओवर में 11 रन जुटाए लेकिन मैकॉय ने अगले ओवर में उन्हें हेटमायर के हाथों कैच करा दिया. अर्शदीप ने मैकॉय पर लगातार दो चौकों के साथ भारत की उम्मीद जगाई. लेकिन आखिरी ओवर में टीम 10 रन नहीं बना सकी और 4 रन से मैच हार गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement