Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs IND 1st T20: भारत को मिला डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज? आखिरी 12 गेंद में नहीं दी एक भी बाउंड्री

West Indies vs India 1st T20 में कैरेबियन टीम ने धमाकेदार शुरुआत की लेकिन आखिरी 5 ओवर में भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया.

WI vs IND 1st T20: भारत को मिला डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज? आखिरी 12 गेंद में नहीं दी एक भी बाउंड्री

wi vs ind 1st t20 live score mukesh kumar bowled well against west indies yuzavendra chahal kuldeep yadav
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी लाइन अप को एक बेहतरीन डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज मिल गया. एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम को आखिरी ओवरों में काफी संघर्ष करना पड़ा था लेकिन टी20 में डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी की और आखिरी 12 गेंदों में सिर्फ 15 रन खर्च किए. इस दौरान सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज एक भी बाउंड्री नहीं लगा सका. हालांकि पहला ओवर मुकेश का थोड़ा मंहगा साबित जरुर हुआ लेकिन जब आखिरी ओवर में कप्तान हार्दिक पंड्या ने उन्हें मोर्चे पर लगाया तो वह कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में नहीं दिखेंगे ये दिग्गज, Tilak Varma और Mukesh Kumar के डेब्यू ने किया इशारा

वेस्टइंडीज के कप्तान रॉवमन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम को शुरुआत खराब रही और काइल मायर्स सिर्फ एक रन बनाकर युजवेंद्र चलह का शिकार हो गए. इसके बाद चहल ने उसी ओवर में ब्रैंडन किंग को पवेलियन की राह दिखा दी. अभी वेस्टइंडीज ने 50 के आंकड़े को पार ही किया था कि कुलदीप यादव ने जॉनसन चार्ल्स को आउट कर भारतीय टीम को तीसरी सफलता दिलाई. 

पॉवेल ने खेली वेस्टइंडीज के लिए कप्तानी पारी

इसके बाद निकोलस पूरन और कप्तान रॉवमन पॉवेल ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाना शुरू किया. पूरन को हार्दिक पंड्या ने 41 के स्कोर पर तिलक वर्मा के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े. शिमरन हेटमायर कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार हुए. हालांकि कप्तान पॉवेल ने एक छोर संभाल रखी थी और छक्के चौकों की बारिश कर रहे थे.पॉवेल को भी अर्शदीप ने आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. 

आखिरी तीन ओवर में भारतीय गेंदबाजों ने कोई बाउंड्री नहीं दी. इसमें दो ओवर मुकेश कुमार और एक ओवर अर्शदीप सिंह का था. मुकेश ने अपनी गेंदबाजी के काफी प्रभावित किया और 3 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च किए, हालांकि डेब्यू मुकाबले में वह कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए. वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए और भारत को 150 का लक्ष्य दिया. कप्तान ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement