Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs IND 2nd ODI: 35 रन के भीतर भारत ने गंवाए आखिरी 5 विकेट, वेस्टइंडीज को दिया 182 रन का लक्ष्य

West Indies vs India 2nd ODI 2023: वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा वनडे मुकाबले बारबाडोस में खेला जा रहा हैं, जहां सीरीज बराबरी के लिए मेजबानों के सामने 182 रन का लक्ष्य है.

WI vs IND 2nd ODI: 35 रन के भीतर भारत ने गंवाए आखिरी 5 विकेट, वेस्टइंडीज को दिया 182 रन का लक्ष्य

wi vs ind 2nd odi ishan kishan smashed fifty but suryakumar sanju samson fail to play big inning rohit virat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल में खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 40.5 ओवर में 181 रन पर सिमट गई. पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और लगातार विकेट गंवाती रही. विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा शुभमन गिल ने 34 रन का योगदान देने में सफल रहे. इन दोनों के अलावा और कोई बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर टिक भी नहीं सका और भारतीय टीम 50 ओवर के पहले ही ऑलआउट हो गई. वेस्टइंडीज के लिए गुडोकश मोती और रोमारियो शेपर्ड ने तीन तीन विकेट झटके. अल्जारी जोसफ को दो विकेट मिली. 

ये भी पढ़ें: रूट और बेयरस्टो ने ओवल में खेली धुंआधार पारी, 100 की साझेदारी में जड़े 20 चौके

दूसरे वनडे में भारतीय टीम मैनेजमेंट का कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का फैसला उलटा पड़ गया. विश्व कप टीम के संभावित खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ रफ्तार, उछाल और टर्न का सामना नहीं कर पाए. दूसरे वनडे में न सूर्यकुमार यादव की चमक दिखी ना शुभमन कोई विराट पारी खेल सके. ईशान किशन अर्धशतक पूरा करते ही पवेलियन लौट गए तो कप्तान हार्दिक पंड्या भी निराश कर गए. टीम में वापसी के लिए बेकराक संजू सैमसन तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने इस सीरीज का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा. 

किशन ने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने अगले 7.2 ओवर में 23 रन पर पांच विकेट गंवा दिए. इससे विश्व कप से महज 10 मैच पहले रोहित और कोहली को आराम देने के फैसले का सवाल खड़े उठने लगे. किशन विश्व कप के दौरान पारी का आगाज नहीं करेंगे लेकिन उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़कर दूसरे विकेटकीपर के तौर पर अपना दावा मजबूत कर दिया है. हालांकि संजू सैमसन और अक्षर पटेल ने सुनहरा मौका गंवा दिया. रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभल रहे हार्दिक पंड्या भी वेस्टइंडीज गेंदबाजों के झांसे में आ गए. बायें और दायें हाथ के बल्लेबाजों के कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए उन्हें तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन दोनों खिलाड़ी जेडन सील्स, अल्जारी जोसफ और रोमारियो शेफर्ड की शार्ट गेंद के खिलाफ जूझते दिखे.

इनके अलावा उन्हें लेग स्पिनर यानिक करिया और बायें हाथ के स्पिनर गुडोकश मोती के टर्न और उछाल से भी परेशानी हुई. किशन और गिल ने शुरु में तेजी से रन जुटाए, उन्होंने मोती पर एक छक्का जड़ा जबकि गिल की ओर से जबरदस्त कवर ड्राइव शॉट देखने को मिला. हालांकि वह लय में नहीं दिखे. मोती की गेंद को हवा में खेलने के चक्कर में गिल लांग ऑफ पर कैच दे बैठे. 95 के स्कोर पर किशन भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद भारत ने 23 के स्कोर के भीतर 5 विकेट गंवा दिए. सूर्या और शार्दुल ने थोड़ी रुकने की कोशिश जरूर की लेकिन दोनों के आउट होते ही भारतीय टीम 181 रन पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज को जीत के लिए 182 रन बनाने होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement