Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI Vs Ind 2ND T20: बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, गेंदबाजों की धुनाई, इन 5 वजहों से वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को पीटा

WI Vs Ind 2ND T20 Highlights: वेस्टइंडीज ने 5 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम को 2 विकेट से हरा दिया है. लगातार दूसरी हार है और इस सीरीज में यंगिस्तान की टीम पूरी तरह से फेल नजर आई है. जानें किन वजहों से भारतीय टीम की हार हुई. 

WI Vs Ind 2ND T20: बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, गेंदबाजों की धुनाई, इन 5 वजहों से वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को पीटा

Ind Vs WI 2ND T20 Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भी मेजबानों के नाम रहा है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम पूरी तरह से पटरी से उतरी हुई नजर आ रही है और करीबी मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने 2 विकेट से जीत दर्ज की है. भारतीय टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अब तक सीरीज में निराशाजनक रहा है जबकि मुख्य तेज गेंदबाज भी कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. फैंस को उम्मीद है कि बचे हुए तीनों मुकाबले टीम अपने नाम करेगी और सीरीज जीतकर ही घर लौटेगी. वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है और वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. हालांकि इसके बाद भी भारत के खिलाफ उन्होंने अच्छा संघर्ष किया है.  

बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन 
अब तक खेले गए दोनों मुकाबले (Ind Vs WI T20) में बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने दूसरे टी20 में अर्धशतक जड़ा लेकिन उनको छोड़कर बाकी खिलाड़ी संघर्ष करते दिख रहे हैं. ईशान किशन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप रही तो सूर्यकुमार यादव सिर्फ 1 रन बना सके. कप्तान हार्दिक पंड्या भी 24 रन बनाकर आउट हो गए. बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर तिलक को छोड़कर किसी खिलाड़ी का संघर्ष नहीं दिखा. ओपनर ईशान किशन ने 27 रन बनाए लेकिन अपनी इनिंग को बड़ी पारी में बदलने में नाकामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें: फेल हुआ पांड्या-चहल का मैजिक, वेस्टइंडीज ने 2 विकेट से दी टीम इंडिया को मात

हार्दिक पंड्या की कप्तानी भी रही औसत 
हार्दिक पंड्या को भविष्य का कप्तान माना जा रहा है लेकिन इस सीरीज में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. बतौर कप्तान मैदान पर उनके फैसले समझ से परे हैं. युजवेंद्र चहल अच्छी लय में थे और 3 ओवर में उन्होंने 6.30 की इकोनॉमी से 2 विकेट भी चटकाए. यह दूसरे टी20 में भारतीय बॉलर की सबसे अच्छी इकोनॉमी रही लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें स्पैल पूरा नहीं करने दिया गया. पहले टी20 में भी उनकी कप्तानी और फैसले पर फैंस और एक्सपर्ट सवाल उठा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत आएगी पाकिस्तानी टीम, वर्ल्ड कप खेलने की मिली इजाजत

तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन 
इस सीरीज में अर्शदीप सिंह मुख्य तेज गेंदबाज हैं जबकि मुकेश कुमार को टी20 में डेब्यू का मौका मिला है. दोनों पेसर अपने प्रदर्शन से निराश ही कर रहे हैं. अर्शदीप ने 4 ओवर में 8.50 की इकोनॉमी से 34 रन लुटा दिए जबकि मुकेश कुमार ने 9.10 की इकोनॉमी से 3.5 ओवर में 35 रन दिए और सिर्फ एक ही विकेट लिया. हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिए जबकि वह भी महंगे ही कहे जा सकते हैं और उन्होंने 4 ओवर में 35 रन दे दिए. बल्लेबाजों के लिए मुश्किल लगने वाली पिच पर तेज गेंदबाज दबाव बनाने में नाकामयाब रहे और स्कोरबोर्ड पर रन लगातार बढ़ता गया. 

पावरप्ले में दबाव बनाने में नाकामयाब रही वेस्टइंडीज 
भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण पावरप्ले में दबाव नहीं बना पाना है.पहले मैच में वेस्टइंडीज ने पावरप्ले में 54 तो दूसरे में 61 रन ठोक दिए और दोनों ही करीबी मुकाबलों में हार की यह बड़ी वजह है. दूसरे टी20 के पहले ही ओवर में 2 विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को दबाव में लाया जा सकता था लेकिन लचर गेंदबाजी की वजह से मेजबान लगातार रन निकालते रहे और टीम इंडिया खुद बैकफुट पर आ गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement