Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 मैच हारने के बाद देखें भारत की रैंकिंग, जानें पड़ोसी देशों का हाल

Latest Men's T20I Team Rankings: 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हराने वाले वेस्टइंडीज की टीम 238 रेटिंग प्वाइंटस के साथ 7वें स्थान पर हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 मैच हारने के बाद देखें भारत की रैंकिंग, जानें पड़ोसी देशों का हाल

wi vs ind t20 series know latest team ranking in t20i of india pakistan srilanka nepal and bangladesh
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम हार के बावजूद पहले स्थान पर बनी हुई है. सूर्यकुमार यादव भी टी20 में दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं. टीम इंडिया के 52 मैचों के बाद 267 अंक हैं. दूसरे स्थान पर वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड है, जिसके 39 मैचों में 259 अंक हैं. न्यूजीलैंड तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर हैं. दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज 7वें और ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर हैं. आपको बता दें कि भारत ने इस साल वेस्टइंडीज दौरे से पहले सिर्फ दो टी20 सीरीज खेली है. पहली बार उनका सामना श्रीलंका से हुआ था, जहां हार्दिक पंड्या की टीम ने 2-1 से सीरीज जीती. उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने इसी अंतर से जीत हासिल की. 

ये भी पढ़ें: 200 T20 के बाद जानें किसके नाम सबसे ज्यादा रन, किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, देखें पूरी लिस्ट

कुल मिलाकर इस साल भारत ने 7 टी20 मैच खेले हैं और 4 जीते हैं जबकि 3 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. बावजूद इसके भारतीय टीम टी20 की ताजा जारी रैंकिंग में पहले स्थान पर बनी हुई है. इस साल बांग्लादेश की टीम ने 7 टी20 मैच जीते हैं. वह रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं. भारत के पड़ोसी देशों की रैंकिंग पर नजर डालें तो 50 मुकाबलों के बाद पाकिस्तान 254 अंकों के साथ चौथे स्तान पर हैं. श्रीलंका के 37 मुकाबलों 237 अंक हैं. बांग्लादेश 224 अंकों के साथ 9वें और अफगानिस्तान 216 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है. 

सूर्यकुमार आज भी नंबर वन बल्लेबाज

नेपाल 14 मैचों में 178 अंकों के साथ 17वें स्थान पर है. बल्लेबाजों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव 906 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं. उनके बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेाबज मोहम्मद रिजवान दूसरे और बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजी में राशिद खान 713 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं. भारत का कोई भी गेंदबाज टी20 रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल नहीं है. अर्शदीप सिंह 13वें और भुवनेश्वर कुमार 19वें स्थान पर हैं. ऑलराउंडर्स की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले और हार्दिक पंड्या दूसरे स्थान पर हैं. 

वनडे में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत कायम

वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम तीसरे स्थान पर हैं. उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया पहले और पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड चौथे और इंग्लैंड 5वें स्थान पर है. बाबर आजन वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं. उनके साथ फकर जमान और इमाम उल हक भी तीसरे और चौथे स्थान पर रहते हुए टॉप 10 में शामिल हैं. शुभमन गिल 7वें और विराट कोहली 9वें स्थान पर हैं. जॉश हेजलवुड पहले स्थान पर हैं तो मिचेल स्टार्क दूसरे और राशिद खान तीसरे स्थान पर हैं. मोहम्मद सिराज चौथे स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement