Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI की पूरी तैयारी, जानें शुरू से लेकर आखिरी तक का पूरा शेड्यूल 

World Cup Full Schedule: वर्ल्ड कप 2023 के लिए अब तैयारियां अंतिम रूप में हैं और जल्द ही पूरे शेड्यूल का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है. खबर है कि बीसीसीआई ने फाइनल ड्राफ्ट तैयार कर लिया है.

World Cup 2023: विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI की पूरी तैयारी, जानें शुरू से लेकर आखिरी तक का पूरा शेड्यूल 

World Cup 2023 Schedule 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस बार वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की मेजबानी भारत अकेले ही कर रहा है. 2011 में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ संयुक्त मेजबानी की थी. खबर है कि बीसीसीआई ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं और टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी भी तैयार है. जल्द ही इस ड्राफ्ट शेड्यूल को आईसीसी से औपचारिक अनुमति मिलने के बाद जारी किया जाएगा. जानें कब शुरू होगा महासंग्राम और टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल.

BCCI ने तैयार किया ड्राफ्ट 
बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है. इस ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक, 10 टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जाएंगे. बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को और फाइनल मैच 19 नवंबर को हो सकता है. पहले मैच में 2019 वर्ल्ड कप की दोनों फाइनलिस्ट टीमें इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच भिड़ंत हो सकती है. फिलहाल इस शेड्यूस को सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन सभी देशों से सहमति मिलने और आईसीसी से औपचारिक अनुमति के बाद इसे सार्वजनिक किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Ashwin को लेकर Sunil Gavaskar का फूटा गुस्सा, रोहित-राहुल की जोड़ी को जमकर धोया 

15 अक्टूबर को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच
15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा क्योंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. साथ ही, इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने के लिए भारत नहीं दुनिया के किसी भी हिस्से में दर्शक टूट पड़ते हैं. यही वजह से है कि इस बार मैच का आयोजन यहां कराया जा रहा है. लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में भी मैच हो सकता है. यहां भारतीय टीम इंग्लैंड से भिड़ सकती है. पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में खेला जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली के लिए वर्ल्ड कप और आईसीसी ट्रॉफी से ज्यादा बड़ा है IPL जीतना, जानें क्या है दादा का लॉजिक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement