Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने कहा नमस्ते इंडिया, वीडियो देख मुस्कुराए बिना नहीं रह सकेंगे

Sri Lanka and Netherlands World Cup 2023: श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीम ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर के फाइनल में पहुंचकर अपना टिकट पक्का कर लिया है. हालांकि फाइनल में नीदरलैंड्स को हार मिली लेकिन दोनों टीम ने टिकट पक्का करने का जश्न मनाया. 

World Cup 2023: श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने कहा नमस्ते इंडिया, वीडियो देख मुस्कुराए बिना नहीं रह सकेंगे

World Cup Qualifier 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2023 के फाइनल में नीदरलैंड्स और श्रीलंका ने क्वालिफाई किया जिसमें श्रीलंका को जीत मिली. दोनों टीमों ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इस जीत के जश्न में नीदरलैंड्स के खिलाड़ी फाइनल में हार का गम भूल गए. दोनों ही टीमों ने क्वालिफाई करने का जश्न मनाया और एक-दूसरे को बधाई दी. इस दौरान सबसे खास लम्हा वह था जब दोनों टीमों और सपोर्ट स्टाफ ने नमस्ते इंडिया कहा. इसका वीडियो आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है. इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है और यहां खेलने के लिए सभी टीमें काफी उत्सुक दिख रही हैं. हालांकि पाकिस्तान ने अब तक भारत आने पर सहमति नहीं दी है.

फाइनल में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को दी करारी शिकस्त 
वनडे वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले में श्रीलंका ने नेदरलैंड्स को 128 रन से हराया और विश्व कप में पहुंचने वाली 9वीं टीम बन गई. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम ने 233 रन बनाए थे. जवाब में नीदरलैंड्स की टीम केवल 105 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई. क्वालिफायर का खिताब जीतकर श्रीलंका अब ज्यादा आत्मविश्वास के साथ अपने सफर की शुरुआत करेगी. दूसरी ओर नीदरलैंड्स ने भी वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे जैसी टीमों को पीछे छोड़ते हुए यह टिकट पक्का किया है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

यह भी पढ़ें: डोमेनिका से है विराट और राहुल द्रविड़ का खास कनेक्शन, जानें कोच और किंग के लिए क्यों स्पेशल है यह ग्राउंड 

10 टीमों के बीच 2 स्थान के लिए हुई जोरदार जंग 
वनडे वर्ल्ड कप के लिए 8 टीमें पहले से फाइनल थी लेकिन बची हुई दो टीमों के लिए 10 टीमों ने क्वालिफायर खेला. इसमें श्रीलंका के साथ जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज जैसी टीमें भी थी. नीदरलैंड्स ने सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड को हराया था. स्कॉटलैंड ने सुपर-6 राउंड में वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप खेलने का सपना चकनाचूर किया था. इस बार वर्ल्ड कप में 2 बार की विजेता वेस्टइंडीज की टीम नहीं खेल पाएगी. इससे भारतीय फैंस भी काफी निराश हैं. 

यह भी पढ़ें: लंबे इंतजार के बाद ईशांत शर्मा की हो गई क्रिकेट में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे के लिए मिली ये अहम जिम्मेदारी

नीदरलैंड्स की टीम खेलेगी अपना 5वां वर्ल्ड कप 
वर्ल्ड कप की बात करें तो 2011 के बाद यह पहला मौका होगा जब नीदरलैंड्स की टीम वर्ल्ड कप खेलेगी. नीदरलैंड्स की टीम ने इससे पहले इन्होंने 1996, 2003, 2007 और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था. वहीं श्रीलंका की क्रिकेट टीम इस बार अपना 13वां वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. श्रीलंका की टीम ने एक बार 1996 में वर्ल्ड कप जीता था. उस वक्त भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने संयुक्त तौर पर प्रतियोगिता की मेजबानी की थी. फाइनल मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement